Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतघटनाक्रमताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानी

MP- आसमान से गिरी आफत 5 की मौत, 18 से ज्यादा घायल

पन्ना – जिले में लोगों पर आसमानी आफत मौत बनकर सामने आई है जिले में गरज-चमक के साथ हुई बारिश के साथ बिजली गिरने से अलग-अलग घटनाओं में 5 की मौत हो गई तो वहीं 18 से अधिक लोग घायल भी हो गए हैं।

जिले के सलेहा थाना अंतर्गत पटना तमोली ग्राम पंचायत के उरेहा गांव में खेत में धान का रोपा लगाते समय अचानक आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 अन्य व्यक्ति झुलस कर घायल हो गए। मृतकों में लक्ष्मी पिता विकास कोल निवासी कोलगवा 28 वर्ष व काजल पिता राम नारायण गुप्ता निवासी कोलगवा शामिल है।

आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी सलेहा दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और घायलों को प्राथमिक उपचार हेतु सलेहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। वहीं मृतक महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। दूसरी घटना में पवई थाना अंतर्गत सिमरा ग्राम में आकाशीय बिजली गिरने से तेजीलाल पटेल 70 वर्ष की मौके पर मौत हो गई। आकाशीय बिजली गिरने की घटना उस समय घटित हुई जब तेजीलाल अपने खेत में भैंस चरा रहा था। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसके एक भैंस के भी मौत हो गई। इसके अलावा पास के ही खेत में काम कर रहे किसान भरत लाल पटेल भी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं पवई थाना अंतर्गत ही ग्राम पिपरिया दौन के सरपंच के बड़े भाई वेद नारायण पाठक पिता राम गोपाल पाठक की मौत हो गई तथा 6 लोग घायल हो गए जिसमें 2 महिलाओं की गंभीर हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय पन्ना रेफर किया गया।

साथ ही ग्राम चौमुखा में एक 65 वर्षीय वृद्ध इक्तर आदिवासी की भी मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई। पवई पुलिस ने अलग-अलग घटनाओं में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। मालूम हो कि बीते 3 दिनों से पन्ना जिले में मानसूनी बारिश का दौर शुरू हुआ है जिसके चलते यह उक्त घटनाएं घटित हो गई। घटना को लेकर कलेक्टर पन्ना संजय कुमार मिश्र ने शनिवार को अस्पताल पहुंचकर घायलों को देखा और मृतकों के स्‍वजनों को सांत्‍वना देते हुए देते हुए हर संभव मदद देने की बात कही है।

Related posts

जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस “आजादी का अमृत महोत्सव”

Nishpaksh

ट्रैफिक जाम, खस्ताहाल सड़कें, नतीजा, मंगल हुआ अमंगल, देने जा रहे थे इम्तिहान, मिली मौत

Nishpaksh

दमोह: जिले के 2653 कोरोना संक्रमितों की संख्या भोपाल में घटकर 1427 हुई, 1226 मरीजों का डाटा गायब !

Nishpaksh

Leave a Comment