Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

विंटर सीजन में रूखे और काले होठों की इस तरीके से करें देखभाल

विंटर सीजन में हमें त्वचा से जुड़ी बहुत सी समस्याएं देखने को मिलती है। उनमें से एक समस्या होठों से जुड़ी भी है। सर्दियों में हमारे होंठ बहुत ज्यादा रूखे हो जाते हैं।

इनकी देखभाल के लिए हम बहुत से प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। लेकिन केमिकल युक्त प्रोडक्ट के इस्तेमाल से होंठ काले हो जाते हैं। काले होंठ आपकी खूबसूरती को फीका कर देते हैं। इसलिए विंटर सीजन में होठों की सही देखभाल जरूरी है।

आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे। अगर आप इन्हें रेगुलरली अपनाते हैं तो इससे रूखे और काले होठों की समस्या दूर होगी।
अगर आप होठों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो इसके लिए मलाई का प्रयोग किया जा सकता है। आप मलाई में थोड़ी हल्दी डालें और इसे अपने होठों पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे रहने दें। उसके बाद आप होठों को धो सकते हैं। ऐसा रोजाना करने से आपके होठों का रूखापन दूर होता है। साथ ही यह गुलाबी भी बनते हैं।

बादाम के तेल के उपयोग से आपके होठों को फायदा होगा। इसमें विटामिन ई मौजूद होता है जो आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। रोजाना सोने से पहले बादाम तेल से होठों की मसाज करें।

ऐसा करने से होठों का कालापन दूर होता है। साथ ही यह मुलायम भी बनते हैं। आप होठों के लिए शहद का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। रूखे और बेजान होठों पर शहद लगाने से फायदा होता है।
 

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Related posts

रिश्ते का मुद्दा पति और पत्नी की समस्याएं और समाधान !!!

Admin

इंदौर पहुंचे बिग बी, धीरूभाई अंबानी अस्पताल का किया उद्घाटन: कही यह बात

Nishpaksh

कलेक्टर ग्राम वासियों से हुए रूबरू, सुनी उनकी बातें और कुछ समस्याओं का किया निराकरण

Nishpaksh

Leave a Comment