Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजनीति

ब्लॉक स्तरीय मैनेजमेंट ग्रुप की पहली बैठक में ही कमियां आई सामने, कांग्रेस नेता गौरव पटेल ने खड़े किए सवाल

पथरिया के जनपद कार्यालय परिसर में सोमवार को कोविड की रोकथाम के लिए हुई ब्लॉक स्तरीय मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक पर कांग्रेस नेता गौरव पटेल ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जिस आशा और उद्देश्य को लेकर वे इस ग्रुप से जुड़े थे वैसा कुछ भी देखने को नहीं मिला.

दमोह/पथरिया- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद ब्लॉक स्तर पर भी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप का गठन किया गया रहा. इस ग्रुप में ब्लॉक के सभी अधिकारियों सहित समाज सेवियों को शामिल करने बात कही गई है. इसी के तहत पथरिया ब्लॉक में बनाए गए ब्लॉक स्तरीय मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों की संख्या को देखते हुए लोगों में नाराजगी देखने को मिली क्योंकि इस ग्रुप में समाज सेवियों की जगह बीजेपी के नेताओं का ज्यादा तवज्जो दी गई.

सोमवार को इस ग्रुप की पहली बैठक पथरिया स्थिति जनपद कार्यालय के परिसर में आयोजित की गई जिसमें किसी समाज सेवी संगठन को नहीं बुलाया गया. इस मीटिंग ब्लॉक स्तर के अधिकारी और बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद रहे. मीटिंग में शामिल हुए कांग्रेस नेता गौरव पटेल ने ग्रुप की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि “मुझे नहीं लगता की इस मीटिंग का कोई मतलब निकलेगा, इस मीटिंग को औपचारिकता के रूप में आयोजित कर निपटा दिया गया है. इस ग्रुप में शामिल किसी भी सदस्य को न तो कोई जिम्मेदारी दी गई और न ही कोई ठोस फैसले लिए गए, कुल मिलाकर जिस स्तर पर मीटिंग में चर्चाएं होनी चाहिए थी उस स्तर से नहीं हुई हैं. जिस आशा और उद्देश्य को लेकर हम लोग इस ग्रुप से जुड़े थे वो देखने को नहीं मिला”.

कांग्रेस नेता गौरव पटेल ने यह बात पथरिया स्थित कोविड सेंटर परिसर में कही जहां वे कुर्मी क्षत्रिय समाज की तरफ से कोविड के मरीजों के इलाज के लिए उपयोगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन भेंट करने के लिए पहुंचे थे. इससे पहले गौरव पटेल पिछले एक महीने से इस कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही नगर विकास समिति के सदस्यों को आर्थिक मदद भी दे चुके हैं.

ग्रुप में शामिल होने वाले पहले कांग्रेसी नेता

कोविड से निपटने के लिए मुख्य मंत्री की घोषणा के बाद दमोह जिले में ब्लॉक स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाए जा रहे हैं. इसी के तहत पथरिया ब्लॉक में भी ग्रुप का गठन किया गया है. पथरिया ब्लॉक के इस ग्रुप में शामिल होने वाले करीब दो दर्जन लोगों में गौरव पटेल इकलौते कांग्रेसी नेता हैं.

कुर्मी क्षत्रिय समाज ने ऑक्सिजन कंसन्ट्रेटर दान किया

कोविड केयर सेंटर पथरिया में सोमवार को कुर्मी क्षत्रिय समाज की ओर से एक ऑक्सिजन कंसन्टेटर मशीन उपलब्ध कराई गई. इस दौरान समाज के बन्धुओ ने डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाया. पथरिया में लगातार स्वस्थ हो रहे मरीजों पर कोविड केयर सेंटर के मेडिकल स्टाफ के प्रति आभार जताया. इस दौरान समाज के प्रतिनिधि के रूप में कांग्रेस नेता गौरव पटेल, सदगुवां भाजपा मंडल के अध्यक्ष महेश पटेल, आयशर ट्रैक्टर एजेंसी के मालिक अनिल कपस्या, अंकित पटेल और शंकर कुर्मी सहित अनेक लोगों की उपस्थिती रही।

पथरिया कोविड सेंटर में कुर्मी समाज के लोगों ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दान की.

Related posts

जिले के प्रत्येक पात्र हितग्राही अपना आयुष्मान कार्ड बनवा लें.कलेक्टर तरूण राठी

Nishpaksh

इतिहास की वह घटना जब भारत ने दिया था ‘पूर्वी पाकिस्तान’ का साथ

Nishpaksh

बिहार: राकेश टिकैत ने बक्सर में दी ट्रैक्टर रैली करने की धमकी

Nishpaksh

Leave a Comment