Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यघटनाक्रमताज़ा खबरनारद की नज़रप्रादेशिक

बच्चों में देखने मिल रहा कोरोना का ज्यादा असर, आज मिले 98 में 41 बच्चे मिले संक्रमित

दमोह – कोरोना का प्रभाव बच्चों में देखने मिलना शुरू हो गया है। आज दमोह में निकले 98 संक्रमित मरीजों में 41 बच्चे शामिल है। भले ही 15 से 18 साल के बच्चे कोरोना से लड़ाई में बाहुबली बनने की प्रक्रिया में शामिल हो गए लेकिन 41 की यह संख्या खतरनाक संकेत दे रही है।

प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। बड़े शहरों के अलावा अब छोटे शहरों के हालात बहुत बुरे होते जा रहे हैं। इसके बाद भी प्रदेशभर में स्कूल खुले हैं और पहली से 12वीं तक की कक्षाएं बदस्तूर लग रहीं हैं। तीसरी लहर में बच्चों में कोरोना संक्रमण की तेज गति को देखते हुए जहां अभिभावक भयभीत हैं वहीं सरकार अभी तक स्कूल बंद करने का निर्णय नहीं ले पाई है। यह स्थिति तब है जबकि देश के कई राज्यों में स्कूल बंद किए जा चुके हैं।

दमोह में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोविड मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 98 मरीज फिर कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है। इस तरह पहले के 42 मरीजों को मिलाकर आज की तारीख में कोरोना वायरस से संक्रमित 140 एक्टिव केस दमोह में हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक के कोरोना काल की बात की जाए तो अभी तक 3 लाख 22 हजार 412 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिसमे से 3 लाख 7 हजार 221 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई और 9 हजार 61 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 1 हजार 971 सैंपल रिजेक्ट हो गए। वही अगर आज की बात की जाए तो आज 1 हजार 44 सैंपल जांच के लिए लैब भेज गए हैं।

Related posts

दमोह : कोरोना कर्फ्यू उल्लंघन के तहत प्रशासन ने वसूला 29 लाख रुपये का जुर्माना, 16 हजार से अधिक लोगों के कटे चालान

Nishpaksh

गर्भवती महिलाओं के लिए आज से लगेगा कोविड-19 का टीका: मीडिया की कार्यशाला सम्पन्न

Nishpaksh

“वैक्सीनेशन महा अभियान” प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने की नागरिकों से दोनों डोज लगवाने की अपील

Nishpaksh

Leave a Comment