Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतनारद की नज़रप्रादेशिकराजधानीराजनीति

बंगाली चौराहे पर निर्माणाधीन ब्रिज के डिजाइन में परिवर्तन किया जायेगा- मंत्री भार्गव

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रभारी मंत्री इंदौर तुलसीराम सिलावट की पहल पर सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेन्द्र घड़िया आई डी ए के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा बैठक में सम्मलित हुये। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय हुआ है कि इंदौर बंगाली चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर से यातायात सुगम और सुचारू बनाने के लिये प्रस्ताव को आई.आई.टी. मुंबई को भेजा जायेगा।

इंदौर की सुंदरता के अनुसार ब्रिज की शेष डिजाइन को बेहतर करने के लिये आई.आई.टी. मुंबई के विशेषज्ञों से सलाह ली जाये, इसके लिये विभाग के प्रस्ताव को मुंबई भेजा जायेगा तकनीकि बिन्दुओं पर 15 दिन में विशेषज्ञों की सलाह के बाद ब्रिज के डिजाइन में परिवर्तन करने की कार्यवाही होगी।

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि भविष्य की जरूरत व इंदौर की भव्यता के अनुसार ब्रिज में बदलाव किया जा सकता है। विभाग हर पहलू पर विचार करके जन-प्रतिनिधियों से चर्चा उपरांत तुरंत ही कार्यवाही शुरू करेगा।

जल संसाधन मंत्री सिलावट ने कहा कि ब्रिज के आस-पास घनी बस्तियां हैं और यातायात का अतिरिक्त दबाव रहता है। इसलिए ब्रिज की डिजाइन ऐसी हो जिससे यातायात सुगमता से चलता रहे। आई.आई.टी. मुंबई से प्राप्त सलाह के बाद सभी जन-प्रतिनिधि और अधिकारियों द्वारा निर्माणाधीन ब्रिज का अवलोकन कर निर्णय लिया जायेगा।

बैठक में इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा की निर्माणाधीन ब्रिज को इस प्रकार से संशोधित किया जाये जिससे चारो ओर से आने वाले वाहनोें की दृश्यता स्पष्ट दिखे और वाहन के आवागमन में अवरोध नहीं हो।

मंत्री भार्गव के निवास पर आयोजित बैठक में प्रमुख सचिव नीरज मंडलाई, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता अखिलेश अग्रवाल और सेतू विभाग के मुख्य अभियंता संजय खाड़े भी उपस्थित रहे।

Related posts

भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी फेल?

Nishpaksh

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाथ जोड़कर माफी मांगी, क्यां है वजह

Nishpaksh

मास्क लगाने को लेकर प्रशासन से उलझे राष्ट्रीय संत आत्मानंद सरस्वती, कहा मेरे चालान का पैसा मुख्यमंत्री भरें

Nishpaksh

Leave a Comment