Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

मध्य प्रदेश: इस दिन से शुरू होगा शिवराज सरकार का आखिरी बजट सत्र, पूरे 1 महीने तक चलेगा

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार का आखिरी आम बजट 28 फरवरी या एक मार्च को पेश किया जाएगा। बता दें कि बजट सत्र की अधिसूचना जारी हो चुकी है, विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा। जो पूरे एक महीने तक चलेगा। बताया जा रहा है कि राज्य का बजट पेश करने के अलावा सरकार कई संशोधन विधेयक भी लाएगी। अधिसूचना के मुताबिक बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होकर 27 मार्च तक चलेगा। साथ ही सरकार चालू वित्त वर्ष का तीसरा सप्लीमेंट्री बजट भी पेश करेगी। जिसमें कई प्रोजेक्ट्स के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि राज्य सरकार आम लोगों के सुझावों के आधार पर ही अपना बजट तैयार कर रही है। इसके लिए आम जनता से सुझाव भी मांगे गये है।

सरकार नये कर के मुड में नहीं

इस साल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव भी होने वाले है। इसलिए चुनाव से पहले सरकार का यह बजट बेहद खास माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस बार राज्य सरकार कोई नया टेक्स लगाने के मूड में नहीं है, परंतु सरकारी तिजोरी भरने के लिए बजट में प्रवाधन किया जाएगा। राज्य सरकार की नई और पुरानी योजनाओं को लेकर भी बजट में विशेष प्रावधान किया जाएगा। आम जनता के सुझावों और विभागों की मांगों को ध्यान में रख कर वित्त विभाग बजट को अंतिम रूप देने में जुटा है।

विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी

बता दें कि पिछले साल विधानसभा के बजट सत्र में कुल 13 बैठकें करने पर विपक्ष ने आपत्ति जताई थी। यही कारण है कि इस बार बजट सत्र की अवधि एक महीने रखी गई है। विपक्ष के लिए भी यह बजट सत्र अहम होगा। विधानसभा चुनाव से पहले बजट सत्र में विपक्ष ने सरकार को घेरने की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 27 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बजट सत्र में कई अहम विषयों पर चर्चा होगी। एक महीने का सत्र चर्चा के लिए काफी है।

Related posts

रायसेन मध्य प्रदेश। युवा नीति के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय कार्यशाला सम्पन्न

Nishpaksh

मध्यप्रदेश: मिशन 2023 के लिए BJP ने अपनाया नया तरीका, भव्य आयोजन के साथ घर-घर जाकर नेता करेंगे ये काम

Admin

मै जातिगत राजनीति का पक्षधर नहीं – भार्गव

Nishpaksh

Leave a Comment