Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
व्यवसाय

मध्यप्रदेश में इस जगह पर कोहरा छाया, माईनस में पहुंच गया तापमान

छतरपुर के नौगांव में माइनस 1 डिग्री पारा पहुच चुका है अगले 24 घंटों में कुछ शहरों के लिए घना कोहरा अलर्ट भी दिया गया है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड से लोगों की हालत बेहाल हो गई है।

मध्य प्रदेश में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का प्रकोप जारी है।  मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। छतरपुर जिले के नौगांव में रविवार को तापमान शून्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। कई जगहों पर लोगों को सुबह-सुबह बर्फ की पतली परत नजर आई। सोशल मीडिया पर लोगों के बर्फ से खेलने के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। हालांकि बीती रात न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रविवार की तुलना में सोमवार की सुबह कुछ हल्की रही। हिमालय की पहाड़ियों में हो रही बर्फबारी और उत्तरी क्षेत्रों से आई बर्फीली हवाओं ने बुंदेलखंड, महाकौशल और विंध्य सहित पूरे मध्य प्रदेश को प्रभावित किया है।

ओरेन्ज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए पूर्वानुमान की घोषणा की है। चंबल संभाग सहित पन्ना, सतना, रीवा, दतिया, ग्वालियर, छतरपुर, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा। जबलपुर, शहडोल, निवाड़ी, मुरैना, भिंड, उमरिया, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में  ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ईन शहरो में ज्याजा ठंड
जबलपुर – 4.8 डिग्री सेल्सियस, भोपाल – 7.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर – 8.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर – 6.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए जबलपुर, शहडोल समेत कई जिलों में पाला पड़ने का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

छतरपुर जिले के नौगांव में लगातार चौथे दिन प्रदेश में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। रविवार की सुबह लोगों की नींद खुली। बर्फ की पतली परतों ने कारों की छतों, गटरों और कई अन्य स्थानों को ढक लिया। रात में नौगांव का न्यूनतम तापमान माइनस में चला गया। माइनस 1 डिग्री सेल्सियस इतिहास का सबसे कम तापमान था। इतना कम पारा जिले में इससे पहले कभी दर्ज नहीं हुआ था। मौसम विभाग का कहना है कि 21 साल बाद मध्य प्रदेश के किसी शहर में पारा माइनस में पहुंच गया है।

Related posts

मुरम उठान की स्वीकृति निरस्त कर उत्खनन कर्ता पर कार्रवाई करेगा खनिज विभाग, ऊमरी गांव में अवैध खनन का मामला

Nishpaksh

शराब पीने वालों को समझाइश, पिलाने वालों को खुली छूट, शाम ढलते ही होटल रेस्टोरेंट बन जाते हैं मयखाना

Nishpaksh

टमाटर के किसान परेशान, बेचने के लिए कीमत नहीं मिलने से उपज को फेंक रहे हैं

Nishpaksh

Leave a Comment