Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्यप्रदेश: बढ़ती ठंड से फिर ठिठुर रहा जनजीवन, इन जिलों में कोहरा, शीतलहर और पाला की चेतावनी

उत्तरी हवाओं के कारण मध्यप्रदेश में अचानक सर्दी बढ़ने से लोगो को एक बार फिर कड़ाके की ठंड का अहेसास हो रहा है। ग्वालियर में रात को तापमान 7.1 डिग्री तक पहोंच गया है। जबकी नौगांव में दिन का तापमान एक दिन में 9.9 डिग्री तक रिकोर्ड हुआ है। मीडिया अहेवाल के अनुसार, पश्चिमी मध्यप्रदेश में ठंडी का ज्यादा असर देखनें को मिल रहा है। मौसम विभाग ने शीतलहर, कोहरे और पाला पड़ने की भी चेतावनी जारी की है। वहीं अगले तीन दिन मौसम ऐसा ही बने रहेने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के लिए मौसम शुष्क रह सकता। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, शहडोल और नर्मदापुरम संभागों के जिलों में सामान्य के कम तापमान रह सकता है।  प्रदेश में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री पर आ गया है। पूर्वानुमान के मुताबिक, छतरपुर, सागर, निवाड़ी, रीवा, ग्वालियर, गुना, दतिया समेत कई जिलों में घना कोहरा रहेगा। भोपाल, राजगढ़, टीकमगढ़, रायसेन, ग्वालियर जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है। वहीं, दतिया,  भिंड और गुना में पाला भी पड़ सकता है।  विभाग ने सभी जगह के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

बर्फीली हवाओं के कारण कई जिलों में ठंडक

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण कई जिलों में ठंडक बढ़ा दी है। पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है, बर्फ पिघलनें पर ठंड बढ़ती है। अगले दो दिन में ठंड के तेवर और भी तीखे होने की संभावना बताई जा रही है। पूर्वानुमान के अनुसार, अगले तीन दिन के दौरान भोपाल और इंदौर में रात को पारा 4 डिग्री तक गिर सकता है और ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है।

Related posts

प्रवासी भारतीय सम्मेलन का समापन सत्र में आज राष्ट्रपति इंदौर पहुंचे

Nishpaksh

बड़े-बड़े देशों में नौकरी छूट रही और हमारे यहां युवाओ को रोजगार मिल रहे हैं- राहुल सिंह

Nishpaksh

धान उपार्जन के मामले में समिति प्रबंधक सहित तीन के विरूद्ध एफआईआर

Nishpaksh

Leave a Comment