Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबर

साल के पहले दिन विशेष ट्रेन से निकलेगी शिखरजी की यात्रा, एक हजार से ज्यादा श्रद्धालु जाएंगे

सकल दिगंबर जैन समाज युवा कल्याण सोसायटी 1 जनवरी 2023 से 8 जनवरी 2023 तक इंदौर के परिवारों को तीर्थ क्षेत्र श्री समेद शिखरजी के दर्शन कराएं। यात्रा विशेष ट्रेन श्री चिंतामणि पारसनाथ एक्सप्रेस ट्रेन से होगी।

यात्रा के लिए सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन करा लिया गया है।यात्रा के आयोजक राहुल सेठी व यश जैन ने बताया कि रेखा शरद जैन, मुख्य संघ अध्यक्ष राकेश डाली जैन को यात्रा का मुख्य सारथी बनने का अवसर मिला है। यात्रा में शामिल होने वाले लोग। धार रोड स्थित बालकृष्ण बाग में उनकी एक सभा हुई थी। वहां सभी ने एक-दूसरे का परिचय दिया और भ्रमण की जानकारी दी। इस अवसर पर समुदाय के नेताओं द्वारा यात्रा के संपूर्ण विवरण वाली एक पुस्तक का विमोचन किया गया। इस मौके पर नववर्ष के लिए चयनित युवा-महिला प्रकोष्ठ की पूरी टीम को शपथ दिलाई गई।

आठ दिन का सफर

सम्मेद शिखरजी बाउंड ट्रेन में एक एसी कोच, 14 स्लीपर कोच और एक पैंट्री कार है। कुल 18 कोच वाली ट्रेनें होंगी। यह लगातार तीसरी बार है जब इतनी बड़ी यात्रा की शुरुआत इंदौर से होगी। 1251 समाज स्पेशल ट्रेन से समेद शिखर जी को जाएगी। सभी यात्री टिकट ऑनलाइन बुक किए जाते हैं। यह यात्रा आठ दिनों की होगी। ट्रेन 1 जनवरी को शाम 7.30 बजे इंदौर स्टेशन से रवाना होगी।

Related posts

MP उपचुनाव 2021: चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, 17 अप्रैल को 2.39 लाख मतदाता तय करेंगे उम्मीवारों का भविष्य

Nishpaksh

पर्यटन एवं वन विभाग के आपसी समन्वय से राहतगढ़ वाटरफॉल में किये जाएँगे विकास कार्य -प्रमुख सचिव शुक्ला

Nishpaksh

इतिहास की वह घटना जब भारत ने दिया था ‘पूर्वी पाकिस्तान’ का साथ

Nishpaksh

Leave a Comment