Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरप्रादेशिकराजधानीराजनीति

सराहनीय कार्य: प्रदेश के पहले चाइल्ड कोविड केयर सेंटर में आखिर ऐसी कौन सी सुविधाएं हैं जिनको लेकर हो रही है चर्चा

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सागर जिला के गढ़ाकोटा में प्रदेश का पहला चिलड्रन कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. यह कोविड केयर सेंटर बीजेपी के कद्दावर नेता और शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव ने बनवाया है. बाप-बेटे की यह जोड़ी कोरोना में किए गए असाधारण काम की वजह से सुर्खियों में रही है.

सागर- देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने शंका जाहिर की है और कोरोना वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार को अलर्ट भी कर दिया है. ऐसे में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्ग ने अपने विधानसभा क्षेत्र रहली-गढ़ाकोटा में प्रदेश का पहला चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर खोला है. इस कोविड केयर सेंटर में बच्चों की दवाओं से लेकर खेलने की चीजों सहित सभी बातों का विशेष ध्यान रखा गया है.

बच्चों के लिए आराम दायक बिस्तर

कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप से अपने क्षेत्र की जनता को बचने के बाद चर्चाओं में बाप-बेटे की यह जोड़ी कोरोना वायरस की तीसरी लहर से भी लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. बेटे अभिषेक भार्गव की विशेष निगरानी में यह चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. जहां बच्चों को इलाज के साथ-साथ खेलने के लिए बहुत सारे खिलौने, झूले, पालना और गेम मिलेंगे. तो वहीं स्वास्थ्य से संबंधित एनआईसीयू (NICU) में मिलने वाली सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इसके साथ ही बच्चों का इलाज स्पेशलिस्ट डॉक्टर से कराया जाएगा. प्रदेश के पहले चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर में बच्चों को लिए पोषण युक्त भोजन भी दिया जाएगा.

प्रदेश के पहले चिल्ड्रन कोविड केयर सेंटर में बच्चों के लिए की गई व्यवस्थाएं
दूसरी लहर में पिता पुत्र की जोड़ी कर रही बेहतरीन काम

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे में कोहराम मचा रखा है. कोरोना के इलाज को देखते प्रदेश के हालात कुछ खास ठीक नहीं थे अतः इसे देखते हुए मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभआ क्षेत्र के लोगों को कोविड के दौरान बेहतरीन इलाज दिलाने के लिए कोविड केयर सेंटर खोल रखा है. 100 बेड वाले इस कोविड केयर सेंटर में कोरोना के मरीजों के लिए सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. यहां तक कोविड केयर सेंटर में इलाजरत अपने मरीज को उनके परिजन देख सकें इसके लिऐ मंत्री जी बाकायदा कोविड सेंटर के बाहर एक स्क्रीन लगवा रखी जिसमें सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से मरीज के परिजन अपने सदस्य को बगैर कोविड केयर सेंटर के अंदर जाए देख सकते हैं. मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा चलाए जा रहे कोविड केयर सेंटर की तारीफ सभी लोग कर रहे हैं.

बच्चों के लिए खिलौने

Related posts

नर्मदा में बाढ़ के बाद घाटों पर बढ़ाई निगरानी, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Nishpaksh

मुख्यमंत्री ने ओरछा पहुंचकर रामराजा सरकार के दर्शन किये, तथा प्रदेश की सुख समृध्दि की मांगी कामना

Nishpaksh

चुनाव में एक दूसरे के धुर विरोधी होरी में हुरियाकर खूब नचे, दमोह की राजनीतिक होली में खूब लगा लौंग इलायची का बीड़ा

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment