Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

2 करोड़ 37 लाख की राशि से भोपाल के पांच चौराहे विकसित होंगे

कलेक्टर श्री लवानिया ने शहर के सौंदर्यीकरण के लिए समीक्षा बैठक ली

भोपाल – भोपाल शहर की सुंदरता और देश की सबसे सुंदर और व्यवस्थित राजधानी बनाने के लिए काम शुरू हो गया है कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भोपाल शहर के पांच चौराहों को सुन्दर और व्यवस्थित बनाने के लिए समीक्षा बैठक में नगर निगम और पुलिस की कार्योजना की समीक्षा की। बैठक में नगर निगम ने भोपाल के पांच चौराहा करोद, डीआईजी बंगला चौराहा,  अल्पना, भोपाल टाकीज, नादरा बस स्टेंड चौराहा को सुंदर व्यवस्थित बनाने के लिए कार्य शुरू करने की सैद्धांतिक अनुमति हो गई है। बैठक में नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी, आरटीओ और पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

   कलेक्टर श्री लवानिया ने बताया कि करोद चौराहा को 1 करोड़ 50 लाख से अधिक की राशि से व्यवस्थित किया जाएगा और चौराहा का सौंदर्यकरण किया जाएगा। इसके साथ ही चार अन्य चौराहों के सौंदर्यीकरण और व्यवस्थित करने के लिए 87 लाख से अधिक की राशि व्यय की जाएगी।
   कलेक्ट्रेट सभा गृह में संपन्न बैठक में शहर को व्यवस्थित करने के लिए यातायात को सुचारू बनाने के लिए सभी चौराहों के लेफ्ट टर्न को फ्री करने के लिए पहले चरण का काम शुरू होगा। इससे शहर के ट्रैफिक को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी और चौराहों का चौड़ीकरण का काम भी शुरू किया जाएगा। प्रारम्भ में शहर के पांच चौराहों पर विद्युत लाइन के शिफ्टिंग के काम के साथ पुलिस के यातायात प्रभाग द्वार बनाई गई कार्ययोजना  पर भी कार्य शुरू करने की स्वीकृति दी गई है। शहर में प्रवेश करने के साथ ही शाहर के सम्बन्ध में साइन बोर्ड को व्यवस्थित करने के साथ प्रवेश द्वार को भी सुव्यवस्थित करने की योजना बनाने के निर्देश दिए गए।

Related posts

Belly Fat : बेली फैट बर्न करने के लिए बेस्ट हैं ये 5 योगासन

Admin

“वैक्सीनेशन महा अभियान” प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने की नागरिकों से दोनों डोज लगवाने की अपील

Nishpaksh

कम समय में अधिक कर गए ‘‘मोनू भैया’’ सबके ह्दय में सदैव रहेंगे याद, स्व.मणिनागेन्द्र सिंह पटेल ‘‘मोनू भैया’’ की स्मृति में आयोजित श्रृद्धांजलि सभा

Nishpaksh

Leave a Comment