Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यताज़ा खबर

मध्य प्रदेश में हाड़ कंपा देने वाली ठंड, इन शहरों में येलो अलर्ट घोषित

उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण पूरे मध्य प्रदेश में शीतलहर ने अपना कहर बरपा रखा है. कड़ाके की ठंड के बीच लोग खुद को ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। प्रदेश में कोहरा भी कमाल का है। राजधानी भोपाल समेत कई शहर कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं. पचमढ़ी का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि गुना, दतिया, रायसेन में कड़ाके की ठंड रही।

भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश में फैला घना कोहरा

2 जनवरी को सुबह 5:30 बजे से 8:30 बजे तक पूरा भोपाल सीजन के सबसे घने कोहरे में डूबा रहा। इस दौरान विजिबिलिटी 50 से 100 मीटर के बीच रही। प्रदेश में सबसे घना कोहरा सिर्फ दतिया और भोपाल में रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 से 3 दिनों तक पूरा प्रदेश कोहरे की चादर में लिपटा रहेगा।

रायसेन, ग्वालियर, चंबल समेत कई शहरों में येलो अलर्ट

मध्यप्रदेश में ठंड बढ़ने के साथ बारिश भी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 4 और 5 जनवरी को राज्य के ज्यादातर शहरों में मावठा की संभावना जताई है. विभाग ने सागर, रायसेन, ग्वालियर, चंबल, रीवा, सतना, भोपाल, सीहोर, विदिशा, डिंडोरी, दतिया, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, उज्जैन में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं से मध्य प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है।

विभिन्न शहरों में न्यूनतम तापमान

न्यूनतम तापमान नौगांव 6.2 डिग्री, नरसिंहपुर 7.8, खजुराहो 7, जबलपुर 8.4, दमोह 8.6, छिंदवाड़ा 9.6, सतना 10 डिग्री, उमरिया 6.9, भोपाल 8.4, दतिया 7.8, गुना 6.4, ग्वालम-4, ग्वालपुर 7.4. शिवपुरी में 8 डिग्री, उज्जैन में 8.5 डिग्री, ग्वालियर में 7.4 डिग्री रहा।

Related posts

अफसरशाही पर दमोह विधायक ने बयां किया दर्द..जन चौपाल में जन सुनवाई पर उठाये सवाल..!

Nitin Kumar Choubey

अतिक्रमण की चपेट में शहर की सड़के, खोखली साबित हो रही कार्यवाही

Nishpaksh

समिति पदाधिकारियों सहित सभी जिम्मेदारों पर होगी गबन और धोखाधड़ी की कार्रवाई

Nishpaksh

Leave a Comment