Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

MP – प्रधानमंत्री मोदीने अपने अनोखे अंदाज में इंदौर के ईस खाने की जम के तारीफ की

इंदौर में चल रहे टूरिस्ट इंडियन डे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। तभी आज  प्रधानमंत्री मोदीने अपने अनोखे अंदाज में कहा की इंदौर कचौरी, समोसा की तारीफ की थी। पीएम मोदी ने कहां की जो व्यक्ति इंदौर के कचौरी, समोसा चख ले उसे वो कही और नहीं मुडकर देख सकता।

उन्को नें कहां की पूरी दुनिया में कमाल है इंदौर का इंदौरी नमकीन, साबूदाना खिचड़ी, कचौरी, समोसा, के स्वाद ने तो मुंह में पानी ला दिया। जिसने चखा, वह और कहीं दिखाई न पड़ता। उन्होंने वहां स्थापित सभी 56 दुकानों का नाम लेते हुए कहा कि ये दुकानें न केवल प्रसिद्ध हैं, बल्कि सर्राफा भी महत्वपूर्ण भी है। यही वजह है कि लोग इंदौर को स्वच्छता के साथ स्वाद की राजधानी भी कहते हैं। यहाँ अपने अनुभवों को स्वयं न भूलें और अपने देश में आने के बाद दूसरों को बताना न भूलें।

उन्होंने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए सबसे पहले उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि चार साल बाद एक बार फिर यह सम्मेलन अपने मूल स्वरूप और भव्यता के साथ हो रहा है। अपनों से रूबरू मिलने की खुशी और अहमियत ही अलग है। उन्होंने कहा कि एमपी मां नर्मदा जल, जंगल और आदिवासी परंपरा सहित बहुत कुछ देती है, जो आपकी यात्रा को यादगार बना देगी। उज्जैन में भी भव्य महाकाल लोक फैला हुआ है। आप सभी वहां जाएं और महाकाल का आशीर्वाद लें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जहां भारत के लोग दुनिया के विभिन्न देशों में एक सामान्य कारक के रूप में दिखाई देते हैं, वहीं वसुधैव कुटुंपकम की भावना दिखाई देती है। जब विभिन्न क्षेत्रों के लोग मिलते हैं तो एक भारत और श्रेष्ठ भारत की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि जब सबसे अनुशासित और शांतिप्रिय लोगों की चर्चा होती है तो एक लोकतांत्रिकताका गौरव बढ़ जाता है। मैं सभी प्रवासी भारतीयों को भारत का राष्ट्रीय एंबेसडर यानी विदेशी धरती पर ब्रांड एंबेसडर कहता हूं।

Related posts

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जय राम रमेश का बड़ा बयान

Nishpaksh

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: आधी आवादी का शहर पर पूरा कब्जा, महिला नेतृत्व का बेहतरीन उदाहरण दमोह जिले का यह शहर

Nitin Chaubey

पत्थरबाजी सामान्य अपराध नहीं सजा के लिए बनेगा कड़ा कानून

Nishpaksh

Leave a Comment