Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
खेल

India Vs Newzeland 2nd T20 : टीम इंडिया के लिए आज करो या मरो का मुक़ाबला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाने वाला टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुक़ाबला है। आज अगर भारत ये मैच हारता है तो उसे सीरीज से हाथ धोना पड़ेगा। सीरीज के पहले मैच में मुख्य गेंदबाज़ों के खराब प्रदर्शन और बल्लेबाजों की नाकामी के चलते भारत ने मैच गंवा दिया था। आज के मैच में टीम इंडिया पलटवार करने को तैयार है।

सीरीज के पहले मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों की कमजोरी भी सामने आयी थी क्योंकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने जैम कर रन लुटाए जिसके चलते टीम दबाव में आ गयी थी। उमरान मलिक ने जहाँ अपने एक ओवर में 16 रन दे दिए थे वहीँ अर्शदीप ने पारी के अंतिम ओवर में 27 रन लुटा दिए थे। जिस वजह से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पर दबाव बन गया था। यही वजह रही की अर्शदीप का आखरी ओवर बाद में मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

बात अगर करे भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी की तो टीम का शीर्ष क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा सिर्फ 15 रन पर ही भारत के छोटी के तीन बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए थे। अगर भारत अपनी हार का अंतर कम कर सका तो उसका पूरा श्रेय आल राउंडर वाशिंगटन सुन्दर को जाता है जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। मैच के बात वाशिंगटन सुन्दर ने इस बात को स्वीकारा भी था की 150 का स्कोर बराबरी का होता। पहले मैच में तेज गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के बावजूद इस बात की सम्भावना कम ही लगती है की कप्तान हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को पदार्पण का मौका देंगे। वह शायद अर्शदीप सिंह को अपनी वापसी का एक मौका और दे।

Related posts

वनडे से पहले टीम इंडिया के लिए खुशी, न्यूजीलैंड को बड़ा झटका

Nishpaksh

IND VS NZ: रोहित-गिल का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का टारगेट

Admin

फिल्म भोला के दूसरे टीजर में तब्बू और अजय का जबरदस्त एक्शन देखने को मिला

Admin

Leave a Comment