Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

Business Idea: चलते-फिरते पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका! अकाउंट बनाते ही खाते में आएंगे पैसे

Earn Money Online – कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं जो आपको ई-मेल पढ़ने का काम देती है, जिसके बदले में वेबसाइट आपको भुगतान करती है. इसमें आपको कोई निवेश करने की जरूरत नहीं पड़ती है. आप इस काम को अपने घर से ही कर सकते हैं जिससे आपको अच्छी खासी कमाई हो जाएगी.

वर्तमान में ज्यादातर लोग एक नौकरी से होने वाली इनकम से खुश नहीं होते हैं. ऐसे में सब चाहते हैं कि उनके पास कमाई को कोई ऐसा जरिया रहे जिससे वे थोड़ा समय देकर उससे एक्स्ट्रा पैसे कमा सकें. अगर आप भी ऐसा ही कुछ तलाश रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक बिजनेस आईडिया लेकर आए हैं. आप इस काम को अपने घर से ही कर सकते हैं जिससे आपको अच्छी खासी कमाई हो जाएगी.

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे आप कहीं से भी चलते-फिरते कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास सिर्फ़ एक स्मार्टफोन या लैपटॉप होना जरूरी है जो कि आजकल हर किसी के पास होता ही है. कुछ ऐसी वेबसाइट्स है जो आपको ई-मेल पढ़ने का काम देती है. आपको सिर्फ़ भेजे गए ई-मेल को पढ़ना होता है जिसके बदले में वेबसाइट आपको भुगतान करती है.

पैसा लाइव डॉट कॉम

यह वेबसाइट ई-मेल पढ़ने के अलावा आपको बाकी लोगों को इनवाइट करने पर भी पैसे देती है. इसमें बिना कुछ निवेश किए आप हजारों रुपये आसानी से कमा सकते हैं. आप जैसे ही इसमें अकाउंट बनाते तो आपको 99 रुपये मिल जाते हैं. वहीं, अगर आप अपने 20 दोस्तों का अकाउंट बनवाते हैं तो आपको 20 रुपये तुरंत मिल जाएंगे. हर मेल को पढ़ने के लिए 25 पैसे से 5 रुपये तक मिलते हैं. बता दें कि वेबसाइट 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट करती है.

मैट्रिक्स मेल डॉट कॉम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वेबसाइट साल 2002 से काम कर रही है. इसमें आप ई-मेल पढ़ने के अलावा ऑफर्स के जरिए, साइट पर विजिट करके भी पैसा कमा सकते हैं. इस वेबसाइट के जरिए आप 25 डॉलर से 50 डॉलर तक आसानी से कमा सकते हैं. एक घंटे में इस वेबसाइट के जरिए आप करीब 3 हजार रुपये कमा सकते हैं.

सेंडर अर्निंग डॉट कॉम

इस वेबसाइट में भी आपको पहले अपना अकाउंट बनाना पड़ता है. इसमें आपको हमेशा विजिट करना जरूरी है. अगर 6 महीने तक आप इसे विजिट नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाएगा. यह वेबसाइट एक ई-मेल पढ़ने के लिए आपको करीब एक डॉलर यानी करीब 70 रुपये का भुगतान करती है. लेकिन इसमें से पैसे निकालने के लिए आवश्यक शर्त यह है कि यहां से आपको कम से कम 2,100 रुपये कमाने पड़ते हैं.

Related posts

बुंदेलखंड: केंद्रीय मंत्री के लोकसभा क्षेत्र का हाल, नाले के पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हुए ग्रामीण

Nishpaksh

04 उर्वरक विक्रेताओं के सेंपल मिले अमानक, जिले में क्रय-विक्रय, भंडारण एवं स्थानांतरण पर रोक

Nishpaksh

उर्स 2021: सीएम शिवराज की ओर से दरगाह में पेश होगी चादर

Nishpaksh

Leave a Comment