Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यताज़ा खबर

व्हाट्सएप यूजर्स की बदल जाएगी दुनिया, मेटा कंपनी जल्द शुरू करेगी नए फीचर्स का ट्रायल

निष्पक्ष समाचार : व्हाट्सएप यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कंपनी (Whatsapp) नए रोमांचक फीचर लाने जा रही है। आने वाले दिनों में कंपनी मेटा इन फाचर्स का ट्रायल शुरू करेगी। इससे व्हाट्स यूजर्स को एक नया अनुभव मिलेगा। व्हाट्सऐप के ये नए फीचर्स ऐप के स्पेशल बीटा वर्जन पर मिलेंगे।

मेटा कंपनी व्हाट्सएप के नए फीचर्स पर काम कर रही है। टेक मामलो पर नजर रखने वाले WABetaInfo के मुताबिक, इन फीचर्स में यूजर्स को बिना पढ़ी हुई चैट को फिल्टर करने का ऑप्शन नए अंदाज में देखने को मिलेगा। बिजनेस अकाउंट पर फेसबुक या ट्विटर की तरह कवर फोटोज मिलेगी।

एंड्रॉयड फोन से iPhone पर चैट को ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी, लेकिन इसका यूज सिर्फ एप के बीटा यूजर्स ही कर सकेंगे। इसके अलावा व्हाट्सऐप पर ग्रुप मेंबरशिप का अप्रूवल सिस्टम लागू होगा। साथ ही विंडोज के लिए ऑटोमेटिक मीडिया एल्बम की सुविधा होगी।

कंपनी इन सभी पर काम कर रही है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में ट्रायल के यूजर्स को इनका लाभ मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इससे यूजर्स को एक अलग ही अनुभव मिलेगा। जो उन्हें रोमांचित रखेगा। हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि इन सभी फीचर्स का फायदा सिर्फ बीटा यूजर्स को मिलेगा। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर WhatsApp सर्च करना होगा। इसके बाद आपको नीचे की ओर पेज को स्क्रॉल करना होगा, जब तक ‘Become a Beta Tester’ लिखा हुआ न देख लें। उसे क्लिक करने के बाद आपको ‘Iam In’ बटन दिखाई देगा।

आप उस पर क्लिक कर दें। क्लिक करने के बाद पुष्टि के लिए आपको फिर से ‘Join to confirm’ लिखा हुआ दिखाई देगा। आप उस बटन पर भी क्लिक कर दें। इसके बाद आपको ऐप के बीटा वर्जन में अपडेट होने के लिए कुछ देर तक इंतजार करना है। आपका फोन अपडेट होते ही ये सारे फीचर आपके फोन में चालू हो जाएंगे।

Related posts

अगर चाहते हैं गहरी नींद, तो सोने से पहले खाए ये चीज

Admin

कोरोना इफेक्ट: दमोह को छोड़कर एमपी के शहरी इलाकों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा टोटल लॉकडाउन

Nishpaksh

मध्यप्रदेश : नाबालिग से दुराचार के मामले पर गुस्साई भीड़ ने आरोपी के घर के सामने खड़ी कार को आग लगाई

Admin

Leave a Comment