Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
खेल

श्रेयस अय्यर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले टेस्ट से बाहर: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की तैयारियों को एक बड़ा झटका लगा है, श्रेयस अय्यर कथित तौर पर पीठ की चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए हैं। हालाँकि, मुंबई के बल्लेबाज के दूसरे टेस्ट के बाद पूरी तरह से फिट होने की संभावना है। अय्यर ने शुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ से बाहर होने का विकल्प चुना था और बाद में उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहेब से गुजरने के लिए कहा गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, अय्यर की चोट अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है और उन्हें ‘फिर से क्रिकेट खेलने’ में दो हफ्ते लगेंगे। “उनकी चोट उम्मीद के मुताबिक ठीक नहीं हुई है और उन्हें फिर से क्रिकेट खेलने में कम से कम दो हफ्ते लगेंगे। वह निश्चित तौर पर पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस रिपोर्ट पर निर्भर करेगी।”

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए अपने ड्रेस रिहर्सल के हिस्से के रूप में रणजी ट्रॉफी में अपना अधिकार जमाने के बाद, अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा कथित तौर पर हाई-प्रोफाइल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के निर्माण में भारत की टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

जडेजा ने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम में सौराष्ट्र के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की। स्टार ऑलराउंडर ने पिछले सप्ताह एक्शन से भरपूर रणजी ट्रॉफी मैच की दूसरी पारी में लगभग 42 ओवर फेंके और सात विकेट लिए। जडेजा ने सितंबर में अपने दाहिने घुटने की सर्जरी के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया और मेजबान भारत के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट से पहले जडेजा नागपुर में भारतीय टेस्ट टीम में वापस आ जाएंगे। बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में वापस लौटने के बाद, जडेजा फिटनेस टेस्ट के अपने अंतिम दौर को पूरा करेंगे। जडेजा का 17 सदस्यीय टीम में चयन उनकी मैच फिटनेस साबित करने पर निर्भर करेगा। 34 साल के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए 60 टेस्ट खेले हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पिछली टेस्ट सीरीज में अय्यर का औसत 101.00 का था। 56.73 की औसत से, 28 वर्षीय ने भारत के लिए 7 टेस्ट मैचों में 624 रन बनाए हैं। अगर अय्यर अपनी जगह पक्की करने में विफल रहते हैं, तो शुभमन गिल और अनकैप्ड सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच में खेलने की दौड़ में सबसे आगे हैं। चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट 9 फरवरी को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related posts

पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया, बीसीसीआई के विशेषज्ञ लिगामेंट का इलाज करेंगे

Nishpaksh

IND VS NZ: रोहित-गिल का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का टारगेट

Admin

स्टार ओपनर पृथ्वी शा के बल्ले ने उगली आग, 400 रनों के रिकॉर्ड से चूके, बीसीसीआई सेलेक्टर को दिया मुंहतोड़ जवाब

Nishpaksh

Leave a Comment