Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

रूखी और बेजान त्वचा पर रौनक लाने के लिए चेहरे पर इन चीजों का करें इस्तेमाल

हर लड़की अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाना चाहती है। इसके लिए वह बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करती है। लेकिन कभी-कभी इन ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से त्वचा को साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं।

ऐसे में आपको त्वचा की रंगत लाने के लिए घर पर ही कुछ उपाय आजमाने चाहिए। आपके घर में ही कुछ चीजें ऐसी होती है जो आपकी त्वचा को बहुत से फायदे दे सकती है। आज हम इसी के बारे में विस्तार से बात करेंगे। आज हम आपको दो ऐसी चीजें बताएंगे जिनका इस्तेमाल त्वचा के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

त्वचा पर निखार लाने के लिए अब टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। टमाटर का इस्तेमाल हर रसोई में होता है।

यह विटामिन सी से भरपूर होता है। लेकिन यह आपकी त्वचा को भी बहुत से फायदे दे सकता है टमाटर का रस निकालकर फेस पैक के रूप में इसका इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा के दाग-धब्बे दूर होते हैं। साथ ही संतरा भी आपकी त्वचा को बेनिफिट दे सकता है।

संतरा के छिलके आपकी त्वचा को फायदा पहुंचाते हैं। इसके लिए संतरे के छिलके की पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाई जा सकती है। इससे भी आपकी त्वचा को बहुत से फायदे मिलते हैं। आप भी टमाटर और संतरे का इस्तेमाल त्वचा के लिए जरूर करें। इससे आपकी त्वचा पर ग्लो आएगा।

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Related posts

हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की डबल एक्सएल अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रही है।

Admin

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, अब इस तारीख को कर सकेंगे आवेदन

Admin

लापरवाही की हद: जिले में कोरोना के एक्टिव केस 1600 के पार पहुंचने के बाद जिला प्रशासन ने लिया कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला

Nishpaksh

Leave a Comment