Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबर

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराजा खेतसिंह खंगार जी की जयंती पर विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

निवाड़ी एमपी। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने महाराजा खेतसिंह खंगार जी की जयंती के अवसर पर निवाड़ी जिले में आयोजित ‘गढ़कुंडार महोत्सव’ में केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन की शुरुआत महाराजा श्री खेतसिंह खंगार के चरणों में नमन कर की।

उन्होंने कहा कि अद्भुत योद्धा थे महाराजा श्री खंगार, जब मोहम्मद तुगलक ने ‘गढ़कुंडार पर आक्रमण किया तो उसके दांत खट्टे कर दिये थे। गढ़कुंडार की धरती बहुत पवित्र है। यहां की खंगार क्षत्राणियों ने अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए किले में बने अग्निकुंड में कूद कर जौहर किया था।

उन क्षत्राणियों और उनके सर्वोच्च बलिदान को मैं प्रणाम करता हूं। खंगार समाज ने मेरा पगड़ी पहना कर सम्मान किया है। पगड़ी से बड़ा कोई दूसरा सम्मान नहीं है। मैं खंगार समाज को विश्वास दिलाता हूं कि इस पगड़ी का मान,आपका सम्मान और खंगार समाज की शान को कभी जाने नहीं दूंगा। महाराजा खेतसिंह खंगार जी की जयंती पर अब खंगार समाज के शासकीय कर्मचारियों और अधिकारियों को ऐच्छिक अवकाश प्रदान किया जाएगा। निवाड़ी जिला मुझे प्राणों से प्यारा है। यहां की जनता की बेहतर सेवा का प्रयास हमारे विधायक और प्रभारी मंत्री कर रहे हैं।

Related posts

पारडी-वलसाड समेत इन स्टेशनों पे फिल्माई गई फिल्मों से पश्चिम रेलवे को 1.21 करोड़ का राजस्‍व प्राप्त हुआ।

Nishpaksh

भोपाल: पुलिस विभाग ने निकाली 4000 आरक्षक पदों पर भर्ती, 24 दिसंबर से कर सकते हैं आवेदन

Nishpaksh

एमपी के सीएम शिवराज का सस्पैंड ऑन द स्पॉट जारी, दिया निर्देश: मैं निवाड़ी कलेक्टर को हटाता हूं, मुझे कई शिकायतें मिली।

Nishpaksh

Leave a Comment