Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्य प्रदेश: खेलो इंडिया की तैयारी हुई पूरी, एथलीटों के गौरव के लिए मंच पूरी तरह तैयार

मंच सज चुका है, जबकि देश के विभिन्न हिस्सों से खिलाड़ी 30 जनवरी से 10 फरवरी तक यहां होने वाले ‘खेलो इंडिया यूथ गेम 2022’ के तहत छह प्रमुख खेलों में हिस्सा लेने के लिए शनिवार से इंदौर पहुंचना शुरू कर देंगे।

वरिष्ठ खेल अधिकारियों के अनुसार 30 जनवरी से 11 फरवरी तक ‘खेलो इंडिया यूथ गेम 2023’ के तहत सभी 23 खेलों की मेजबानी मध्य प्रदेश कर रहा है, जिसमें इंदौर, उज्जैन, खरगोन, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, मंडला और बालाघाट सहित आठ शहरों में लगभग 6,000 खिलाड़ियों/एथलीटों के भाग लेने की उम्मीद है।

इंदौर में टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, फुटबॉल, कबड्डी, टेनिस और भारोत्तोलन सहित आठ खेलों का आयोजन किया जाएगा, जबकि लगभग 940 एथलीटों और लगभग 400 कोचों/तकनीकी कर्मचारियों के इसमें भाग लेने की उम्मीद है।

इंदौर जिला खेल अधिकारी रीना चौहान ने बताया कि खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों/तकनीकी कर्मचारियों को थ्री स्टार श्रेणी के करीब 25 होटलों में ठहरने की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा, “इंदौर के लगभग 25-30 एथलीट फुटबॉल, टेबल टेनिस, टेनिस और बास्केटबॉल सहित विभिन्न खेलों में भाग लेंगे, जबकि शेष एथलीट शनिवार को देश के विभिन्न हिस्सों से शहर में आना शुरू कर देंगे।”

इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) को शहर में एथलीटों के ठहरने और परिवहन के साथ-साथ उन्हें प्राप्त करने के लिए एक नियंत्रण कक्ष बनाने का काम सौंपा गया है। हमें देश के विभिन्न हिस्सों से 934 एथलीटों और तकनीकी कर्मचारियों के आगमन का कार्यक्रम प्राप्त हुआ है। सीईओ आरपी अहिरवार ने कहा कि कुल 225 व्यक्ति उड़ानों के माध्यम से, 671 व्यक्ति ट्रेनों के माध्यम से, पांच बसों के माध्यम से, 31 अपने वाहनों के माध्यम से और दो परिवहन के माध्यम से पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर एथलीटों के स्वागत के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है, जबकि इंदौर टेनिस क्लब, अभय प्रशाल और बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स सहित आयोजन स्थलों पर एक नियंत्रण कक्ष है, जबकि एमराल्ड हाइट्स स्कूल में एक और नियंत्रण कक्ष है, जहां फुटबॉल मैच खेला जाएगा, वहा परिवहन और अन्य सुविधाओं का लाभ उठाने में एथलीटों की मदद के लिए नियंत्रण कक्ष खड़ा किया जाएगा।

आईडीए के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने शुक्रवार को इंदौर रेलवे स्टेशन का दौरा किया और एथलीटों की अगवानी के लिए की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया। इस बीच, इंदौर के कलेक्टर इलैयाराजा टी और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी आयोजकों, स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (SAI), होटल व्यवसायियों और आयोजनों के लिए ब्रांडिंग, लाइव टेलीकास्ट, रोशनी और भोजन की सुविधा में शामिल विभिन्न टीमों के साथ समन्वय कर रहे हैं।

Related posts

सागर की अमूल्य धरोहरों को सहेजने के लिए मुहीम शुरू हुई

Nishpaksh

पुल पर हो रहा अतिक्रमण: जिम्मेदार बेखबर

Nitin Kumar Choubey

04 उर्वरक विक्रेताओं के सेंपल मिले अमानक, जिले में क्रय-विक्रय, भंडारण एवं स्थानांतरण पर रोक

Nishpaksh

Leave a Comment