Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

मध्य प्रदेश के 25 साल पुराने मामले में लालू यादव के खिलाफ कार्रवाई; गिरफ्तारी वारंट जारी

लालू यादव मध्य प्रदेश पुलिस की किताबों में फरार हैं। 25 साल पुराने हथियार खरीद मामले में भगोड़े लालू यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है। लेकिन, इतने सालों के बाद भी इस बात का स्पष्टीकरण नहीं मिल पाया है कि भगोड़ा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव हैं या कोई और।

1997 में एक मामला दर्ज किया गया था जब लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री थे। मामले के विवरण के अनुसार, हथियार डीलर ने शिकायत की थी कि कुछ लोगों ने उसके साथ धोखाधड़ी की थी और बड़ी मात्रा में हथियार और कारतूस खरीदे थे। जिन लोगों को हथियार बेचे गए उनमें से एक व्यक्ति का नाम लालू यादव था।

चूंकि मामला मध्य प्रदेश के एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है, इसलिए इसे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ माना जा रहा है। लेकिन, मामले से जुड़े एक वकील के मुताबिक, मिले-जुले नाम से गलतफहमी हुई है। उन्होंने कहा कि जिस लालू यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उसके पिता का नाम कुंदिका सिंह है।

वहीं, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के पिता का नाम कुंदन राय है। फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक कुल 6 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहा है। इस मामले में लालू यादव को भगोड़ा दिखाया जा रहा है। पुलिस चार्जशीट के मुताबिक इस मामले के आरोपियों ने कुल 36 राइफल और हजारों कारतूस खरीदे थे।

Related posts

वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी का जीवन संघर्ष हर भारतीय के लिए प्रेरणा स्रोत- प्रहलाद सिंह पटेल

Nishpaksh

कार्यकर्ता पार्टी की पूंजी हैं, पूरे देश में भाजपा का विस्तार करने में अनगिनत कार्यकर्ताओं ने त्याग व परिश्रम किया: रामपालसिंह राजपूत

Nishpaksh

मध्यप्रदेश: बीजेपी के इस कद्दावर नेता ने चुनाव लड़ने के किया इनकार! कहा- मोदीजी करेंगे फैसला

Nishpaksh

Leave a Comment