Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबर

मध्यप्रदेश: 1 फरवरी से बदलेंगे ये नियम! जानिए आपकी जेब पर कितना पडेगा असर

देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी, 2023 को बजट पेश करेंगी। वहीं, इस दिन कई नियमों में बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। तो आइए आपको बताते हैं कि फरवरी महीने में आपकी जेब पर कितना असर पड़ेगा।

एलपीजी की कीमतें

गौरतलब है कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हर महीने की पहली तारीख को बदलाव देखने को मिलता है। इस बदलाव में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी या फिर कटौती देखने को मिलती है। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि फरवरी की पहेली तारीख को इसकी कीमत में कोई इजाफा न हो।

क्रेडिट कार्ड पर शुल्क

यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता धारक हैं, तो बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए कार्ड से किराए का भुगतान करना महंगा हो सकता है। क्योंकि कंपनी ने घोषणा की है कि 1 फरवरी से वह क्रेडिट कार्ड से किराया भुगतान पर 1 प्रतिशत शुल्क लेगी।

पैकेजिंग के नियम में होगा बदलाव

केंद्र सरकार 1 फरवरी से नए पैकेजिंग नियम लागू करने जा रही है. नए नियमों से जनहित भी जुड़ा है। दरअसल, आटा, बिस्किट, दूध, पानी, सीमेंट के बैग, दाल जैसे 19 तरह के सामान के पैकेज पर पैकिंग की जानकारी अनिवार्य होगी. इसमें तारीख, वजन, उत्पादन की तारीख शामिल है।

टाटा मोटर्स के वाहनों की कीमतें

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बढ़ी हुई कीमतें 1 फरवरी 2023 से लागू होगी। कंपनी के मुताबिक मॉडल और वैरिएंट के आधार पर पेट्रोल और डीजल इंजन वाले यात्री वाहनों की कीमत में 1.2 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

Related posts

Mission Hospital Case : बिना लीज के फर्जी कागज दिखाकर लेते रहे NOC, अब बटोर रहे हमदर्दी

Nitin Kumar Choubey

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराजा खेतसिंह खंगार जी की जयंती पर विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया।

Admin

पनीर भुर्जी कैसे बनाते है , घर पर स्वादिष्ट व्यंजन बनाएं|

Admin

Leave a Comment