Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्यप्रदेश: सिवनी में ट्रेन इंजन से टकराई इंस्पेक्शन ट्रॉली, 2 की दर्दनाक मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

मध्यप्रदेश में सोमवार की शाम करीब 5 बडे सिवानी-नैनपुर रेलवे ट्रैक पर एक रेल हादसा सामने आया है। रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करने निकली इंस्पेक्शन ट्राली ट्रेन के इंजन से टकरा गई। जिससे उसमें सवार निरीक्षण अधिकारी व ट्रैकमैन की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि, तीन लोगों ने ट्रॉली से कूदकर अपनी जान बचाई। परंतु, गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, घटना कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के इंदावाड़ी ट्रैक के पास की है।

इंजीनियर और कर्मचारी की मौत, 3 घायल 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार की शाम को ट्रेन का एक इंजन भोमा से सिवनी की ओर आ रहा था। दूसरी तरफ ट्रैक निरीक्षण दल ट्रॉली में सिवनी से भोमा जा रहा था। तभी इंदावाड़ी के पास अचानक ट्रॉली और इंजन में भिडंत हो गई। इस हादसे में इंजीनियर रामसमुज यादव और कर्मचारी ललन यादव की मौत हो गई। जबकी, जितेंद्र रजक, राजबहादुर मर्सकोले, हीरालाल मार्को गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलो को अस्पताल भर्ती कराया गया है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

हादसा टर्निंग ट्रैक में मोड़ के कारण हुआ

बताया जा रहा है जिस स्थान पर हादसा हुआ वहां रेलवे ट्रैक में हल्का सा मोड़ है, वही, घटना के समय ट्रॉली 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही थी। मोड और रफतार के कारण ट्रॉली में सवार लोगों को सामने से आ रहा इंजन दिखाई नहीं दिया और हादसा हो गया। सामने बैठे अधिकारी और एक ट्रैकमैन की मौत हो गई, जबकि पीछे बैठे तीन लोगों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। अब पुलिस और रेलवे अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे है।

Related posts

अपडाउन के आसरे चल रहे जबेरा कॉलेज में महिला कर्मचारी और लिपिक का विवाद

Nishpaksh

कमलनाथ का खरीदा गेहूं केंद्र सरकार ने लेने से किया इंकार, शिवराज ने 1200 करोड़ में बेचा

Nishpaksh

दीपावली पर्व अवसर पर मैजिक बॉक्स से परखी मिठाइयों की गुणवत्ता

Nishpaksh

Leave a Comment