Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
स्थानीय मुद्दा

मध्यप्रदेश: शीतलहर से मध्यप्रदेश ठिठुर रहा, इन जिलों में स्कूल के समय में बदलाव हुए

मध्यप्रदेश में हाल कड़ाके की ठंड पड रही है. शीतलहर से पूरा मध्यप्रदेश ठिठुर रहा है. मंगलवार को भोपाल समेत कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल में बुधवार सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी लगभग 50 मीटर तक रही. कड़ाके की ठंड को ध्यान में रखते हुए भोपाल सहित कई जिलों में स्कूल जाने के समय में बदलाव किया गया है। शिवपुरी में तो ठंड की वजह से 7 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। भोपाल में सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल और आंगनबाड़ी सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे।

ठंड की वजह से स्कूल समय में बदलाव 

लगातार बढती हुई ठंड को देखते हुए कई जिलों से जिला शिक्षा अधिकारियों ने शासन से मार्गदर्शन मांगा था। सागर में सुबह 9.30 बजे स्कूल लगेंगे। रीवा में पांचवी कक्षा तक के स्कूल सुबह 10.30 बजे से लगेंगे। भिंड में एक हफ्ते पहले ही स्कूल टाइम सुबह 10.30 बजे किया जा चुका है। सीधी में भी नर्सरी से 5वीं क्लास तक के स्कूल का समय सुबह 10 बजे कर दिया गया है। विदिशा में क्लास 5वीं तक के स्कूल सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। शिवपुरी कलेक्टर ने 4 से 7 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं।

5-6 जनवरी को मावठा गिर सकता है

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ग्वालियर, दमोह, जबलपुर, सागर, धार, गुना, रायसेन जिले में शीतल दिन रहा है। यहां दिन का तापमान सामान्य से साढ़े चार डिग्री कम रहा है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार मध्य प्रदेश में जल्द ही मावठा गिर सकता है। 5-6 जनवरी को मावठा जबलपुर के रास्ते प्रदेश में आएगा। नर्मदापुरम,जबलपुर, बैतूल, सिवनी और आसपास के जिलों में आगामी दो दिनों में बारिश के आसार हैं।

Related posts

रिश्वतखोर फरार DSP पहुंचा जेल: 2017 से चल रहा था फरार, लोकायुक्त पुलिस ने भोपाल से किया गिरफ्तार

Nishpaksh

अवैध वसूली की शिकायतों पर कार्रवाई करने वाले अधिकारी पर 50 हजार रुपए लेकर काम नहीं करने का आरोप

Nishpaksh

नारद की नज़र : बढ़ते अपराधों का जिम्मेदार कौन..? कानून का डर हो रहा खत्म

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment