Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

मध्यप्रदेश: शराब के कारण महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा, मधुशाला को गौशाला में बदलूंगी: उमा भारती

एमपी में नई शराब नीति की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता उमा भारती का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शराब के कारण महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में वृद्धि हुई है। साथी ही उन्होंने यह मांग भी की है कि शराब की जो दुकानें नियमों का उल्लंघन कर रही है उन्हें गौशाला में बदल देना चाहिए। बता दें कि भोपाल में एक मंदिर में अपने चार दिवसीय प्रवास को समाप्त करते हुए उमा भारती ने प्रदेश में शराब नीति को नियंत्रित करने की मांग को लेकर “मधुशाला में गौशाला” कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है।

‘मधुशाला में गौशाला’ जनता की इच्छा: उमा भारती

उमा भारती ने कहा कि ओरछा में अवैध शराब की दुकान के बाहर 11 गायों को खड़ा करने की व्यवस्था करें। मैं देखती हूं किसमें इतनी हिम्मत है कि वो मुझे रोकेंगे। मैं उन गायों को खाना भी दूंगी और पानी की व्यवस्था करूंगी। यह एकमात्र उदाहरण होगा, बाकी मैं नई शराब नीति की प्रतिक्षा करूंगी। उमा भारती ने कहा कि भगवान राम के नाम पर सरकारें बन रही हैं,लेकिन ओरछा में राम राजा सरकार मंदिर के पास शराब की दुकान खोलने की इजाजत दे दी गई है। पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि मधुशाला में गौशाला एक बहुत ही सुविचारित जनता की इच्छा को मैंने घोषित किया है।

‘एक स्वस्थ समाज का विकास करना बड़ी बात है’

उमा भारती ने आगे कहा कि यह बहुत ही गंभीर मसला है। मध्यप्रदेश में शराब नहीं बह सकती दूध बहेगा। ओरछा की यह घटना इसी का सूचक होगी। उन्होंने कहा कि सरकार बनाना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन एक स्वस्थ समाज का विकास करना, महिलाओं की सुरक्षा और बच्चों का भविष्य सुनिश्चित करना बड़ी बात है। उमा भारती ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ एक बैठक के बाद में उन्होंने नियंत्रित शराब नीति के सुझाव पर सहमति व्यक्त की थी।

Related posts

दमोह: विकास के नाम पर जिंदगी भर का रोग ना दे जाए यह सड़क !

Nishpaksh

भारत की वैक्सीन डिप्लोमेसी फेल?

Nishpaksh

मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड की विद्या बालन स्टारर फिल्म शेरनी के साथ भागीदारी

Nishpaksh

Leave a Comment