Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबर

मध्यप्रदेश में यहां है कश्मीर जैसे हालात, जानें संक्रांति तक कैसा रहेगा ठंड का मिजाज

पिछले कई दिनो से मध्यप्रदेश में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा था। हालाकि कल और आज ठंड का असर थोड़ा कम हुआ है, जिससे प्रदेश के लोगों को थोडी राहत मिली है। परंतु अभी भी राज्य के कई जिलें ऐसे है जहां कडकडाती ठंड पड़ रही है। कई जगहों पर तो अभी भी कोहरा पड़ रहा है। कोहरा हटते ही ठंडा शरू हो जाएगी।  मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, ये हालात 14 जनवरी के तक रहेंगे। अर्थात अभी ठंड में 3 दिन का ब्रेक लगा है। ठंड कम होते ही भोपाल में स्कूल खोलने के आदेश दिए गए हैं. लेकिन अभी भी कई जिलों में स्कूलें बंद है।

नौगांव में कश्मीर जैसे हालात

मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज ठंड का सितम थोड़ा कम हो गया है। परंतु नौगांव के हालात कश्मीर जैसे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यहां न्यूनतम तापमान 0 से लेकर 2 डिग्री के बीच बताया जा है. यहां के लोग कश्मीर जैसा अनुभव कर रहें है. लोग घर से बहोत कम बाहर निकल रहें है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले एक-दो दिनों में लोगों को ठंड से राहत मिलती नजर आ सकती है.

सावधान रहने की जरूरत

लोगो को कोहरा और ठंड में गाड़ी चलाते समय सावधानी रखनी चाहिए। . ये मौसम में कई बीमारियां भी हो सकती है। इसलिए ठंड से बचकर रहने की और गर्म कपड़े पहनने चाहिए। खानपान का खास ध्यान रखाना जरूरी है. किसान वैज्ञानिकों की सलाह से फसल की सुरक्षा के लिए उपाय करें. बढ़ती ठंड में लोगो को घर सें बाहर कम निकलने कि सलाह दी गई है।

Related posts

प्रधानमंत्री के उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी राशि नमामि गंगे मिशन को समर्पित

Nishpaksh

अतिक्रमण की चपेट में शहर की सड़के, खोखली साबित हो रही कार्यवाही

Nishpaksh

स्वतंत्रता दिवस पर प्रभारी मंत्री ने किया ध्वजारोहण,हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया आजादी का पर्व

Nishpaksh

Leave a Comment