Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

मध्यप्रदेश में फरवरी के अंत तक सभी 230 विधानसभाओं में बीजेपी के संयोजकों की नियुक्ति हो जाएगी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक होने के साथ ही पार्टी अपने कैडर को बेहतर तरीके से संगठित करने की कोशिश कर रही है। फरवरी के अंत तक सभी 230 विधानसभाओं में बीजेपी के संयोजकों की नियुक्ति कर दी जाएगी एसी संभावना है। विधानसभा संयोजक की नियुक्ति इसी योजना का अगला चरण है। संभागीय और जिला स्तरीय सम्मेलनों में उनके भाषणों में बूथ स्तर पर ज्यादा से ज्यादा काम करने पर जोर दिया जाता है।

पार्टी चुनावी साल में ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपना चाहती है। इसलिए अब चुनाव प्रबंधन के लिए हर विधानसभा में संयोजक नियुक्त करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए पार्टी ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए दो से तीन नामों की सूची जिलाध्यक्षों से मांगी है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लगातार सफलता का राज इसका मजबूत कैडर बेस है। तभी माना जा रहा है कि फरवरी के अंत तक सभी 230 विधानसभाओं में बीजेपी के संयोजकों की नियुक्ति कर दी जाएगी।

राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी सामाजिक और क्षेत्रीय समीकरण के आधार पर पार्टी में कार्यकर्ताओं पर फोकस करने जा रही है। इसलिए संगठन ने निर्णय लिया है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में उस समुदाय या जाति के एक सक्रिय कार्यकर्ता को, जो वहां सक्रिय और लोकप्रिय हो, संयोजक की जिम्मेदारी दी जाएगी।

Related posts

मध्यप्रदेश: आज सीएम शिवराज की उच्च अधिकारियों के साथ अहम बैठक, इन मुद्दो पर होगी चर्चा

Admin

दमोह उपचुनाव 2021– भाजपा खेमे में स्थानीय और बाहरी को लेकर हाथापाई

Nishpaksh

नारद की नजर : भविष्य की कैसी उज्जवल होगी भाजपा, 6 सदस्य फिर भी हार गए हम

Nishpaksh

Leave a Comment