Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

मध्यप्रदेश: मिशन 2023 के लिए BJP ने अपनाया नया तरीका, भव्य आयोजन के साथ घर-घर जाकर नेता करेंगे ये काम

मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव होने जा रहे है। इन चुनाव को ध्यान में रख कर सत्ता पक्ष भाजपा ने अपनी तैयारियां शरू कर दी है। बता दें की बीजेपी बुंदेलखंड में संत रविदास जयंती के अवसर पर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। रविदास जयंती और महाकुंभ का बड़ा कार्यक्रम कर बीजेपी चुनावी शंखनाद करेगी। 8 फरवरी को होने वाले इस महाकुंभ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शिरकत करेंगे। माना जा रहा है कि चुनावी साल में इस आयोजन से बीजेपी का वोट बैंक बढ़ सकता है। इसलिए सत्ता पक्ष इस आयोजन में अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने सोमवार को सागर में बैठक की। महाकुंभ के लिए भीड़ जुटाने के लिए भाजपा 1 फरवरी से सभाओं का सिलसिला शुरू करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों में बैठकें की जाएंगी। सागर के आसपास के जिलों में भी बैठकें होंगी। 3 से 6 फरवरी तक अनुसूचित जाति बहुल गांवों व बस्तियों में घर-घर जाकर पीले चावल देकर लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। जिसमें सांसद, मंत्री, विधायक सहित अन्य पदाधिकारी घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। लाल सिंह आर्य ने इसे बड़ी आयोजन बताया है। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि रविदास एक ऐसे संत थे जो सिकंदर के आगे भी नहीं झुके और जब उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया तब भी वे जान की परवाह किये बिना अडिग रहे।

22 हजार पंचायतों में मनाई जाएगी रविदास जयंती

शासकीय स्तर पर प्रदेश की 22 हजार पंचायतों में 5 फरवरी को रविदास जयंती मनाई जाएगी। जबकि 8 फरवरी को महाकुंभ का आयोजन होगा। लालसिंह आर्य ने बताया कि महाकुंभ में दो मंच बनाए जाएंगे, जिनमें एक मंच पर साधु-संत ही बैठेंगे। साथ ही भजन कीर्तन होगा।

कांग्रेस के वोट बैंक पर प्रहार

एमपी में एससी वर्ग को कांग्रेस का बड़ा वोट बैंक माना जाता है। वहीं, सागर जिले में तीन मंत्रियों की मौजूदगी से यहां बीजेपी पावर हब की स्थिति में है. ऐसे में इन कार्यक्रमों के आयोजन में विराट जनसमर्थन जुटाने के लिए सागर के एससी आरक्षित नारायणावली विधानसभा के कजलीवन मैदान को चुना गया है। कोंग्रेस के इस वोट बैंक विस्तार में बीजेपी के इस आयोजन को मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

Related posts

जश्ने ईद मीलादुन्नबी शहर कमेटी का हुआ गठन, आज़म ख़ान बने अध्यक्ष

Nishpaksh

जूते की लालसा लिए चुनावी मैदान में राहुल के चचेरे भाई..चंदू चाचा के पुत्र से भी मिल रही कड़ी टक्कर

Nitin Kumar Choubey

दमोह जिला अस्पताल में भ्रष्टाचार का खेल जारी, अधिकारी और ठेकेदार मिलकर सरकारी धन में लगा रहे सेंध

Nishpaksh

Leave a Comment