Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्यप्रदेश: महाशिवरात्रि पर्व को लेकर तैयारियां शुरू, इस बार श्रद्धालुओं को मिलेगी ये सुविधाएं!

महाशिवरात्रि का पर्व 18 फरवरी मनाया जायेगा। महाशिवरात्रि के पर्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा उज्जैन के भगवान महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थी को सुगम दर्शन हो सके इसके लिए व्यवस्थाओं की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिला प्रशासन व श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। कलेक्टर, श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह व पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला ने बुधवार को अधिकारियों के साथ त्रिवेणी संग्रहालय पार्किंग से लेकर चारधाम पार्किंग, नरसिंह घाट क्षेत्र, हरसिद्धि चौक, महाकाल लोक का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया और संबंधित अधिकारीओं को निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने दिए बेरिकेड्स तैयार करने के निर्देश 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग को चारधाम पार्किंग और त्रिवेणी संग्रहालय से लेकर महाकालेश्वर मंदिर तक विभिन्न स्थानों पर बेरिकेड्स तैयार करने के निर्देश दिए। साथे ही कलेक्टर ने दर्शन के लिए तीन कतारें लगाने की बात कही। तदनुसार, बैरिकेड्स की आवश्यकता का मूल्यांकन किया जाना चाहिए।

स्मार्ट सिटी की फोरलेन सड़क का भी निरीक्षण किया

इसके साथ ही कलेक्टर ने त्रिवेणी संग्रहालय से चारधाम मंदिर के बीच बन रही स्मार्ट सिटी की फोरलेन रोड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क का निर्माण महाशिवरात्रि से पहले पूरा कर लिया जाए। इस बार महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए मार्ग का उपयोग किया जाएगा। इसके बाद कलेक्टर ने चारधाम पार्किंग के पीछे गौंड बस्ती लाइन से नरसिंह घाट को जोड़ने वाली सड़क का भी निरीक्षण किया और सड़क के काम को निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

Related posts

अजीबो गरीब जुर्माना- भैस ने किया गोबर, मालिक पर दस हजार रूपये का जुर्माना

Nishpaksh

कोरोना संक्रमण के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द, भक्त ऑनलाइन कर सकेंगे दर्शन

Nishpaksh

“वैक्सीनेशन महा अभियान” प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने की नागरिकों से दोनों डोज लगवाने की अपील

Nishpaksh

Leave a Comment