Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
स्थानीय मुद्दा

मध्यप्रदेश: महाकाल महालोक के बाद अब उज्जैन में 187 करोड़ रुपये में बनेगा एरपोर्ट

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार राज्य के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है। धार्मिक नगरी उज्जैन में हवाई अड्डा बनाया जाएगा। महाकाल महालोक के पास दताना हवाई पट्टी का विस्तार कर इसे हवाई अड्डे का स्वरूप दिया जाएगा। इसके लिए भूमि का अधिग्रहण, हवाई पट्टी की लंबाई-चौड़ाई बढ़ाने एवं बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा। उज्जैन के ही वाकणकर पुल के पास स्थाई हेलीपेड का निर्माण भी किया जाएगा और डीआरपी लाइन स्थित हेलीपेड के पास लाउंज बनाया जाएगा।

187 करोड़ रुपये में बनेगा एरपोर्ट 

हवाई अड्डा के निर्माण कार्य के लिए 187 करोड़ 70 लाख 77 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। उल्लेखनीय है के मध्यप्रदेश सरकार नया स्टेट जेट प्लेन भी खरीद रही है। हाल प्रदेश के मुख्य शहरों को छोड़कर कहीं पर भी जेट प्लेन उतारे जाने योग्य हवाई पट्टी नहीं है। इसलिण प्रदेशभर की हवाई पट्टियों का विस्तार कर उन्हें जेट प्लेन उतारने योग्य बनाया जा रहा है।

महाकाल महालोक निर्माण के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ी: शिवराज सिंह 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, महाकाल महालोक निर्माण के बाद उज्जैन में पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। यहां देश-विदेश के यात्री यहां आ रहे हैं, इसलिए उज्जैन में हवाई सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। ताकि यात्रियों को श्रीमहाकाल के दर्शन के लिए लंबी दूरी तय न करना पड़े। अभी विमान इंदौर में उतरते हैं, फिर उज्जैन में उतरेंगे।

Related posts

ईसाई मिशनरियों के खिलाफ धर्मांतरण, मानव तस्करी के बाल आयोग के अध्यक्ष को मिले सबूत, दस पर गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज

Nitin Kumar Choubey

मुरम उठान की स्वीकृति निरस्त कर उत्खनन कर्ता पर कार्रवाई करेगा खनिज विभाग, ऊमरी गांव में अवैध खनन का मामला

Nishpaksh

भ्रष्टाचार की पाठशाला : जनपद के भवन की मरम्मत में अलग अलग योजनाओं से निकली 28 लाख की राशि, रेत ढुलाई में 50 हजार प्रति ट्रक

Nishpaksh

Leave a Comment