Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
ताज़ा खबर

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश के इन जिलों में हो सकती है बारिश! ग्वालियर सहित इन शहेरो मे शीतलहर का अलर्ट

मध्यप्रदेश में अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग के वैज्ञानिकों द्वारा जताई गई है। कहा जा रहा है कि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर भी बारिश होने के आसार है। राजधानी भोपाल के आसपास के इलाकों में इस बारिश का असर देखा जा सकता है. हालांकि भोपाल के लोगों को पिछले एक-दो दिन से ठंड से कुछ राहत मिली है। लेकिन मौसम विभाग ने अब बारिश की संभावना जताई है. इस वजह से राज्य के चार जिले उमरिया, छतरपुर, ग्वालियर और दतिया में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है अगर ऐसा होता है तो एक बार फिर ठंड बढ़ने की संभावना है।

इन शहरों में बारिश की संभावना 

मौसम विभाग ने भोपाल समेत कई शहरों में बारिश की संभावना जताई है. विदिशा रायसेन के अलावा इंदौर, ग्वालियर, रीवा, शिवपुरी, सागर, बड़वानी, इटारसी जैसे कई शहरों में 26 जनवरी को हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 27 जनवरी को भी भोपाल और इंदौर में हल्की बारिश के आसार है।

पिछले वर्षों में भी बारिश हुई है

मीडिया अहेवाल के अनुसार, वर्ष 2015 में भोपाल में 25, 26 और 27 जनवरी को तीन दिनों तक लगातार बारिश हुई थी। 25-26 जनवरी को दो मिली मीटर बारिश हुई, जबकि 27 जनवरी को हल्की बारिश हुई थी। इसके अलावा आपको बता दें कि न्यूनतम तापमान 2017 में सबसे अधिक था, इस दौरान करीब 3 मिली मीटर बारिश हुई और वर्ष 2022 में 25 जनवरी से 27 जनवरी तक रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. दिन के पारे की बात करें तो पारा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा था। ऐसे में अगर इस साल भी बारिश हुई तो हल्की ठंड पड़ने की संभावना बढ़ जाती है।

Related posts

पटियाला जिले के स्नूरी निवासी गुरमुख सिंह धालीवाल ने आज खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली.

Nishpaksh

एमपी के सीएम शिवराज का सस्पैंड ऑन द स्पॉट जारी, दिया निर्देश: मैं निवाड़ी कलेक्टर को हटाता हूं, मुझे कई शिकायतें मिली।

Admin

रूठे नही माने तो होगा त्रिकोणीय मुकाबला… ,स्थानीय मुद्दे और प्रत्याशी के चेहरे भी डालेंगे असर.!

Nitin Kumar Choubey