Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्यप्रदेश: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! इन जिलों मे है बारिश पड़ने के आसार

मध्यप्रदेश के लोगों को के लिए एक अच्छी ख़बर है। प्रदेश में अब ठंड से थोडी राहत मिल सकती है। एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में मौसम बदल सकता है। लोगों को अभी राहत मिलेगी लेकिन 24 जनवरी के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। उल्लेखनीय है कि, इस साल जनवरी के पहले 15 दिन तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। जबकि 22 जनवरी से हल्के बादल छाए रहने से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। इस कारण जनवरी में एक बार फिर कड़ाके की ठंड लौटेगी। 24 जनवरी के बाद कई जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है।

कई जिलों में तापमान 5 डिग्री से भी कम

नागांव और ग्वालियर में बुधवार की रात सबसे ठंडी रही। यहां का तापमान 2 से 2.9 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया। वहीं, खजुराहो, शाजापुर और राजगढ़ में भी तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नजदीक रहा। दिनभर धूप रहने के बाद भी लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है। धूप निकलने से कोहरे का असर कम हुआ है। मौसम विभाग ने कहा है कि ग्वालियर-चंबल संभाग में गुरुवार को भी ठंड का असर जारी रहेगा.

इन जिलों में बारिश की संभावना

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण शीतलहर और कोहरे का असर देखा जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक एक नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है. जिससे मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि, ग्वालियर-चंबल संभाग के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी।

Related posts

पुलिस और पत्रकार परेड ग्राउंड पर भिड़े

Nishpaksh

मध्य प्रदेश: बंध पड़ी कोयला खदान में जहरीली गैस से चार की मौत

Admin

गोबर के दीयों से जिंदगी में हुआ उजाला: महिलाए बनी आत्मनिर्भर, अब एक दिन में बना लेती हैं ढाई हजार दीए

Nishpaksh

Leave a Comment