Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
स्थानीय मुद्दा

मध्यप्रदेश के रीवा में प्लेन हादसा-मंदिर से टकराकर क्रैश हुआ प्लेन

मध्य प्रदेश में एक भीषण प्लेन हादसा हो गया। कोहरे के कारण प्लेन मंदिर के शिखर से टकराकर कर क्रैश हो गया, जिससे प्लेन के पायलट की मौत हो गई है, जबकि अन्य एक व्यक्ति घायल हो गया है।  इस हादसे का धमाका इतना तेज हुआ कि गहरी नींद में सोए हुए लोगों की नींद उड़ गई और उन्होंने जब बाहर निकलकर देखा तो हैरान रह गए। प्लेन क्रैश होने की घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत राहत दल मौके पर पहुंचा और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं मृतक को पीएम के लिए भेजा गया।

इस हादसे में पायलट की मौत हो गई जबकि प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हुआ है। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। घटना रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव की है। उमरी हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। ऐसे में देर ररात करीब 11.30 उक्त प्लेन को पायलट कैप्टन विमल कुमार पिता रविंद्र किशोर सिन्हा (54) वर्ष निवासी पटना छात्र सोनू यादव (22) जयपुर राजस्थान को प्रशिक्षण दे रहे थे। उसी दौरान जैसे ही रात करीब 11.30 बजे प्लेन ने उड़ान भरी, उमरी गांव के समीप स्थित मंदिर के शिखर से टकरा गया। टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलवा चारों और बिखर गया। घरों के अंदर गहरी नींद में सो रहे लोग दहशत में बाहर निकल आए।
घटना की जानकारी होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गए जिसमें दोनों घायलों को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात उपचार के दौरान पायलट की मौत हो गई जबकि छात्र का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है। फिलहाल हादसे के कारण सामने नहीं आए हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोहरे की वजह से पायलट को मंदिर का गुंबज नजर नहीं आया और उससे टकरा गया। शुक्रवार की सुबह कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

Related posts

ईसाई मिशनरियों के खिलाफ धर्मांतरण, मानव तस्करी के बाल आयोग के अध्यक्ष को मिले सबूत, दस पर गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज

Nitin Kumar Choubey

दो-दो बार लगा जुर्माना और हुई बेदखली की कार्रवाई, वर्षों बाद भी लाल बंदुओं से प्रशासन नहीं करा सका अपनी जमीन खाली

Nitin Kumar Choubey

रिश्वतखोर फरार DSP पहुंचा जेल: 2017 से चल रहा था फरार, लोकायुक्त पुलिस ने भोपाल से किया गिरफ्तार

Nishpaksh

Leave a Comment