Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्यप्रदेश: कड़ाके की ठंड का कोहराम, इन 10 जिलों में अलर्ट, जानें मौसम का पूर्वानुमान

कुछ दिनों की राहत के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर ठंड का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने 10 जिलें में शीतलहर के साथ कुछ जिलों के लिए कोहरे और पाले का अलर्ट जारी किया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में हवाओं की दिशा बदलने से ठंड में कमी के साथ तापमान में भी मामूली बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, मौसम विभाग ने आनेवाले कुछ दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना जताई है।

कोहरे, शीतलहर और पाले का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के ग्वालियर, दतिया और छतरपुर में घना कोहरा पड़ने की संभावना है. वहीं, ग्वालियर, छतरपुर, उमरिया, दतिया, राजगढ़ में कड़ाके की ठंड के साथ ही अगले कुछ दिनों में जबलपुर, इंदौर, धार, छतरपुर में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है. चंबल संभाग के जिलों के साथ ही टीकमगढ़, रतलाम, राजगढ़, निवाड़ी, रायसेन, उमरिया, सागर, छतरपुर, ग्वालियर और दतिया में भी शीतलहर का अलर्ट भी जारी किया गया है.

अगले एक हफ्ते तक कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मध्यप्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के साथ पाला पड़ने का अलर्ट जारी कर दिया गया है. नौगांव में तापमान फिर गिरकर 02 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। वहीं, करीब 25 जिलों में तापमान एक बार फिर 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले एक हफ्ते तक माहौल ऐसा ही बना रहेगा।

ठंड बढ़ने का ये है कारण 

पाकिस्तान के रास्ते उत्तर भारतीय क्षेत्र में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस प्रवेश कर चुका है। इस कारण उत्तरी राज्यों में बर्फबारी, बारिश और कोहरे के बीच कड़ाके की ठंड पड़ रही है. एक पूर्वानुमान के मुताबिक, बर्फबारी और बारिश के कारण ठंडी उत्तरी हवाएं तेजी से चलने लगी हैं। जिसका असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है। जो अगले एक-दो दिनों तक ऐसे ही जारी रहेगा।

Related posts

मध्यप्रदेश उपचुनाव 2021:-होलाष्टक में दाखिल किए नामांकन, दोष मिटाने भाई दोज को भी भरेंगे फार्म, अशुभ दिन फार्म भरने से कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी के मन हो गए थे अस्थिर

Nitin Kumar Choubey

तार तार होते सपनों से आहत, किसान ने उठाया आत्मघाती कदम

Nitin Kumar Choubey

फर्जी फिश कंपनी के संचालन से सावधान रहने की अपील

Nishpaksh

Leave a Comment