Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्य

मध्यप्रदेश: अब इस जिले के सभी बालिका छात्रावास में होगी यह खास की सुविधा!

कटनी जिला कलेक्टर ने नई पहल के तहत जिले के सभी बालिका छात्रावास में लाइब्रेरी खोलने का प्रस्ताव रखा है, जिसकी शुरुआत 25 जनवरी से कस्तूरबा गांधी छात्रावास से कलेक्टर अवि प्रसाद करेंगे।

छात्रा द्वारा सुनाई गई कविता से प्रभावित हुए कलेक्टर 

दरअसल, कलेक्टर अवि प्रसाद ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय, रीठी की मुलाकात ली थी। तभी उन्हें इस प्रस्ताव का ख्याल आया था। यहां कक्षा 6 की छात्रा द्वारा कविता सुनाई गई, जिससे प्रभावित होकर कलेक्टर ने बच्चों को पूछा कि, अच्छी सुविधा और बहेतर शिक्षा प्राप्त करने के लिए किन-किन संसाधनो की आवश्यकता है? इस पर स्कूल के शिक्षको ई-लर्निंग के लिए स्मार्ट टीवी और वाई-फाई की मांग की।

किताबें, कुर्सी, टेबल और स्मार्ट टीवी के लिए दिया चेक

बच्चो और शिक्षको की माग सुनकर कलेक्टर ने विविध कक्षाओं की किताबें और स्मार्ट टीवी उपलब्ध करवाएं, साथ ही  पुस्तक, कुर्सी और टेबल के लिए चेक भी दिया। इसके साथ ही इस प्रकार की व्यवस्था जिले की सभी बालिका छात्रावास में भी मुहैया कराने का निर्णय लिया गया। जिसके लिए कलेक्टर ने प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। शिक्षको ने कहा कि, अच्छी शिक्षा के लिए बालिका छात्रावास में ही लाइब्रेरी होने से सभी बच्चियों को पढ़ाई में काफी मदद मिलेगी। इसके लिए न्यूनतम 100 पुस्तकों का होना अनिवार्य किया है, जिसमें कॉमिक्स और रिफ्रेन्स बुक के साथ जनरल नॉलेज की पुस्तके होंगी।

Related posts

नौरादेही में बाघ परिवार के लिये, पेंच अभ्यारण्य से लाए गए 63 चीतल

Nishpaksh

सचिव पर दायित्त्वों के प्रति लापरवाही करने का आरोप

Nishpaksh

 हनुवंतिया में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा,दो की मौत

Nishpaksh

Leave a Comment