Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
मनोरंजन

बॉबी देओल बर्थडे: क्यों हो गए थे पिता धर्मेंद्र से खराब रिश्ते, क्या है असली नाम

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता बॉबी देओल किसी परिचय के मोहताज  नहीं है। जिस तरह से उन्होंने ओ टी टी प्लेटफार्म के जरिये अपने करियर की दूसरी पारी को खेला है, इंडस्ट्री के साथ साथ ही उन्हें उनके फैंस से भी भरपूर प्यार मिला है। बॉबी देओल आज 27 जनवरी को अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर उन्हें उनके फैंस और इंडस्ट्री के दोस्तों की तरफ से सोशल मीडिया पर भरपूर प्यार और शुभकामनाए भेजी जा रही है। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक बाते।

बॉबी देओल के चाहने वाले उन्हें कई नामों से पुकारते हैं चाहे वो आश्रम वेब सीरीज के बाबा निराला हो या फिर सोशल मीडिया के लार्ड बॉबी। बॉबी देओल की गिनती इंडस्ट्री के उन कुछ चुनिंदा कलाकारों में होती है जिनके घर में सुपर स्टार होने के बावजूद इंडस्ट्री में अपना पैर ज़माने में काफी संघर्ष करना पड़ा। गौतलब है बॉबी के पिता धर्मेंद्र की गिनती अपने ज़माने के सुपरस्टार में होती थी वहीँ उनके बड़े भाई सनी देओल भी अपने समय के सफल कलाकार रह चुके हैं।

बॉबी देओल ने अपने कैरियर के शुरुआत वर्ष 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से करी थी। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी डेब्यू किया था। वहीँ इस फिल्म का निर्देशन जाने माने निर्देशक राजकुमार संतोषी ने किया था। 90 के दशक में बॉबी देओल ने जहाँ ‘गुप्त’, ‘सोल्जर’, ‘बिच्छू’, ‘अजनबी’ जैसी कई अन्य हिट फिल्मों में अभिनय किया वहीँ इसके बाद आने वाले कुछ साल बॉबी के लिए ठीक नहीं रहे। वर्ष 2010 के आते आते वो बड़े परदे से लगभग गायब ही हो गए।

बॉबी देओल ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि जब वो छोटे थे तो तब उनके अपने पिता और दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र से अच्छे रिश्ते नहीं थे।बॉबी ने बताया, ‘मैं 18 साल की उम्र में पहली बार डिस्को में गया था, उसके बाद मेरे अंदर एक बागी पैदा हो गया। सालों तक मैं अपने माता-पिता की हर बात को टालता रहा। मैं अपने पिता की बातों को अनसुना कर देता था। भले ही वह मेरे भले के लिए ही मुझे बातें समझाते थे, फिर भी मैं पूरी तरह अंधा हो गया और मैंने ठान लिया था कि मैं उनकी बातें नहीं सुनूंगा। ये वो वक्त था जब मेरे और पापा के रिश्ते सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे।’ बहुत काम लोगों को इस बात की जानकारी होगी की बॉबी देओल का असली नाम विजय सिंह देओल है, जो की उन्हें उनकी मां प्रकाश कौर ने दिया था।

Related posts

बिग बॉस प्रतियोगी अंकित गुप्ता, गौतम सिंह विज नए शो जुनूनियत के साथ कलर्स पर लौट आए हैं।

Nishpaksh

2022 में साउथ के ये सुपरस्टार्स करेंगे फटाफट कमाई, बॉलीवुड के हीरोज को भी टक्कर देंगे ये अभिनेता

Nishpaksh

एकलव्य विश्वविद्यालय में होगा द्वितीय वरिष्ठ इतिहासकार राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

Nishpaksh

Leave a Comment