Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
खेल

बेंच पर बैठे-बैठे इशान किशन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड; वनडे में ऐसा करने वाले पहले बेट्समेन

श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी को हुआ वनडे मैच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के लिए कुछ खास नहीं रहा। इशान उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें गुवाहाटी में खेले गए मैच में बेंच पर बैठना पड़ा था। हालांकि बेंच पर बैठकर उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड तोड़ा है। जो आज तक भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं कर पाया है।

इशान किशन की बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतकीय पारी के बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि इशान किशन का श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है।

लेकिन जब 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेले गए मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा हुई तो सभी हैरान रह गए। क्योंकि इस मैच में उनको टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। उन्हें पूरे समय बेंच पर ही बैठना पड़ा।

बेंच पर बैठकर तोड़ा यह रिकॉर्ड
हालांकि बेंच पर बैठकर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल ईशान एनडीए फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने के बाद उसी फॉर्मेट के अगले मैच में बेंच पर बैठने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

पहले यह रिकॉर्ड ब्रेड के नाम था। एक वनडे में 123 रन बनाने के बाद, एंड्रयू साइमंड्स के कारण उन्हें अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था।

Related posts

पहले टी20 में न्यूज़ीलैंड की भारत पर 21 रन से जीत

Admin

फीफा फुटबॉल विश्व कप का इतिहास, चलो पता करते हैं।

Nishpaksh

नारद की नजर : 6 साल से अंधेरे में डूबा छात्रवास, बच्चें नही ले रहे एडमिशन

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment