Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
राजनीति

बिहार: भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में भाग नहीं लेगा जद (यू), नीतीश कुमारने किया कांग्रेस से किनारा

बिहार: जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को बताया कि 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने में असमर्थ है और साथ ही कांग्रेस से विपक्ष को एकजुट करने के लिए उचित कदम उठाने को कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे एक पत्र में, ललन सिंह ने यात्रा के समापन से बचने के लिए नागालैंड में एक राजनीतिक कार्यक्रम के लिए निर्धारित कार्यक्रम का हवाला दिया।

हालांकि कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने संगठन को फिर से जीवंत करने के उद्देश्य से इस मेगा कवायद को पूरा करने के लिए कई गैर-बीजेपी दलों के प्रमुखों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन यह देखना बाकी है कि उनमें से कितने लोग आते हैं। कुछ क्षेत्रीय पार्टी प्रमुख ऐसे समय में अपने प्रतिनिधियों को भेज सकते हैं जब विपक्ष खुद इस बात को लेकर बंटा हुआ है कि भाजपा के खिलाफ इस तरह के गठबंधन को क्या आकार लेना चाहिए और अगुआ कौन होना चाहिए। जेडी (यू) ने अतीत में अपने प्रमुख नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उजागर किया है।

ललन सिंह ने कहा कि जिस गति से देश तेजी से खुद को “चुनावी लोकतंत्र से चुनावी निरंकुशता” में बदल रहा है, वह भयावह है। उन्हों ने कहा, “यात्रा ने लोगों के मूड और चिंताओं को पढ़ने, अनुभव करने और समझने का अवसर दिया है, जो मुझे यकीन है कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने में हमारी मदद करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।”

Related posts

CORONA UPDATE : मई के पहले सप्ताह में हजार के पार कोरोना, कुल एक्टिव केस 2427, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

Nishpaksh

मध्यप्रदेश: अब 1 फरवरी नहीं इस दिन से शुरू होगी विकास यात्रा, मंत्रियों को दिये ये खास निर्देश

Nishpaksh

एमपीपीएससी द्वारा 2017 में आयोजित सहायक प्राध्यापक परीक्षा की जांच करने एनएसयूआई ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Nitin Kumar Choubey

Leave a Comment