Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
खेल

पुणे में आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नए साल पर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में दो रनो से रोमांचक जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया आज गुरूवार को दूसरे टी-20 सीरीज फतह करने के इरादे से उतरेगी। पहले मुकाबले में नाकाम रहे भारतीय टीम के शीर्षक्रम को इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करना होगा। पहले मुकाबले में इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी थी हालांकि गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते भारत दो रनो से जीत हासिल करने में कामयाब रहा था। कप्तान हार्दिक पंड्या लगातार चौथी और घर में पहली सीरीज जीत कर यह साबित करना चाहेंगे की वह एक कुशल कप्तान हैं।

इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शुबमान गिल पर भी नजर रहेगी। गौर किया जाएगा की पॉवरप्ले के दौरान वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। पॉवरप्ले के दौरान तेजी के साथ रन जुटाकर वह बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में अपनी जगह पक्का करना चाहेंगे। ओपनर के तौर पर गिल के निकटतम प्रतिद्वंदी ऋतुराज गायकवाड़ है ऐसे में गिल चाहेंगे की वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करे जिसके चलते मौके उनकी झोली में ही आए। इस साल वनडे विश्वकप होना है ऐसे में टी-20 का प्रारूप प्राथमिकता पर नहीं है। लेकिन फिर भी गिल के राहुल वाली गलती नहीं करना चाहेंगे जैसे की वह जमने के बाद रन गति बढ़ने को तरजीह देते थे और इसी वजह से उन्होंने टी-20 में अपनी जगह गंवाई।

प्रत्येक भारतीय कप्तान की तरह हार्दिक पंड्या ने भी शीर्ष क्रम में निडर रवैया अपनाने का वादा किया है। भारत के पास प्रतिभावान खिलाडी मौजूद है इसलिए हर खिलाडी को निडर रवैया दिखलाना पड़ेगा। इसके अलावा काफी कुछ नए उप कप्तान सूर्य कुमार यादव पर भी निर्भर करता है जो की पहले टी-20 मुकाबले में सस्ते में आउट हो गए थे। पिछले साल एक हज़ार रन से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज सूर्य कुमार वापस अपने रंग में लौटकर टीम इंडिया को सीरीज जिताना चाहेंगे।

Related posts

IND VS NZ: रोहित-गिल का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का टारगेट

Admin

नारद की नजर : 6 साल से अंधेरे में डूबा छात्रवास, बच्चें नही ले रहे एडमिशन

Nitin Kumar Choubey

U19 टीम इंडिया की जीत से बॉलीवुड हुआ क्रिकेटमय, सितारों ने दी बधाई

Admin

Leave a Comment