Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
खेल

पंत को एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया, बीसीसीआई के विशेषज्ञ लिगामेंट का इलाज करेंगे

सड़क हादसे में घायल हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया। आगे उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में होगा। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि पंत का इलाज अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन और आर्थोस्कोपी के प्रमुख डॉ. दिनशा पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे। पारदीवाला इससे पहले सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटरों का इलाज कर चुके हैं।

बीसीसीआई ने यह भी जानकारी दी है कि पंत घुटने के लिगामेंट की सर्जरी कराएंगे। इसके बाद बोर्ड पंत की रिकवरी पर भी लगातार नजर रखेगा। 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना में घायल होने के बाद, पंत को पहले रुड़की के एक सक्षम अस्पताल में आपातकालीन उपचार दिया गया था। तब से उनका देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था।

हादसे में पंत के सिर, घुटने और टखने में चोटें आई हैं। पता चला कि उनके घुटने के लिगामेंट्स फट गए हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर देहरादून से मुंबई पहुंचाया है।

बीसीसीआई ने कहा कि पंत का मेडिकल खर्च उनके मेडिकल इंश्योरेंस से कवर होगा। लिहाजा बोर्ड देहरादून से मुंबई तक एयरलिफ्ट का खर्च वहन करेगा। बीसीसीआई ने इस मामले में अब तक पंत का इलाज करने वाले उत्तराखंड के दोनों अस्पतालों की तारीफ की है। हालांकि बोर्ड चाहता है कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं, इसलिए ऋषभ को मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

3 दिसंबर को दिल्ली से घर लौटते समय हुआ था हादसा 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे में बाल-बाल बचे। पुलिस के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब उनको नींद की झपकी आ गई थी। उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई, फिर आग पकड़कर पलट गई। हादसे के बाद पंत जलती हुई कार का शीशा तोड़कर खुद बाहर निकल गए। जब लोग उन्हें बचाने आए तो उन्होंने कहा ‘मैं ऋषभ पंत हूं।’

रिकवरी में लंबा समय लग सकता है

घटना में पंत को पांच जगह चोटें आई हैं। जिसमें सिर, दाहिनी कलाई, घुटना, टखना और अंगूठा शामिल है। घुटने, टखने और कलाई की चोटें उनके लिए विकेटकीपिंग को मुश्किल बना सकती हैं। इसलिए अब वह पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही खेल सकेंगे।

Related posts

बाबर आजम हो गया गुस्से से लालघुम, जब पूछा गया यह सवाल

Nishpaksh

फिल्म भोला के दूसरे टीजर में तब्बू और अजय का जबरदस्त एक्शन देखने को मिला

Admin

ऋषभ पंत को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी! जानिए हेल्थ से जुड़ा सबसे बड़ा अपडेट

Admin

Leave a Comment