Nishpaksh Samachar
ताज़ा खबर
अन्यग्रामीण भारतताज़ा खबरनारद की नज़रराजनीतिस्थानीय मुद्दा

दमोह विधायक अजय टंडन को जिनके मिल चुके जवाब, कहा फिर लगाए हैं सवाल

मेडिकल काॅलेज सहित पिछले पुराने अन्य सवालों को बताया नया सवाल

दमोह- दमोह विधायक अजय टंडन ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर मेडिकल काॅलेज का मुददा तेजी से उछाला है, इस मुददे में उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्होंने पुनः मेडिकल काॅलेज खोले जाने संबंधी सवाल किए हैं। वहीं विधानसभा बजट सत्र पोर्टल का मुआयना करने पर मेडिकल काॅलेज से संदर्भित सवाल दिखाई नहीं दे रहा है। 

विधायक 2021 व 2022 में लगाए गए विधानसभा प्रश्नों की बात दमोह की मीडिया को 25 फरवरी 2023 को प्रेस वार्ता में बता रहे हैं। विधायक ने जो सवाल लगाए थे, उनके जवाब भी विधानसभा में उन्हें मिल चुके हैं, अब दमोह विधायक फिर क्यों यह मुददा उठा रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि उनके कार्यकाल के समापन का साल आगामी कड़ाके की सर्दी में चुनावी गर्माहट आने वाली है तो अब वह यह मुददा जनता के बीच जनआंदोलन के रूप में उठाकर अपने पक्ष में माहौल बनाने का तानाबाना बुनने में लग गए हैं, जिसकी जमावट आयोजित प्रेस वार्ता में दिखाई दी, विधायक कार्यालय से जारी होने वाली प्रेस विज्ञप्ति सधे शब्दों भाजपा को मार करने वाली दिखाई दी, पर्दे के पीछे का मैनेजमेंट बैक ऑफिस सपोर्ट और कुछ कुशल मीडियाकर्मियों का पर्दे के पीछे कैंपिंग करना यही दर्शा रहा है कि जो जनता की बात नहीं हो पाई है अब वह इस बहाने शुरू हो जाए। आपको बता दें दमोह विधायक अजय टंडन उपचुनाव में विधायक बने थे, तब से लेकर विधानसभा से लेकर विधानसभा क्षेत्र में तगड़ी विपक्षी भूमिका में नजर नहीं आए हैं।

दमोह विधायक अजय टंडन ने मेडिकल काॅलेज से संदर्भित ने दो सवाल जिनमें पहला 11 अगस्त 2021 में लगाया जिसका जवाब चिकित्सा मंत्री विश्वास सांरग ने दिया था। दूसरा सवाल 14 मार्च 2022 को लगाया इसका भी जवाब चिकित्सा मंत्री ने ही दिया। इसी तरह अन्य सवाल लगाए गए जो 2021 से लेकर 2022 के बीच के थे। जैसे आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाने में दो बार सवाल उठा चुके हैं। कर्मचारियों के नियमिति करण के संबंध में सवाल के बाद जबाव भी प्राप्त कर चुके हैं। पेंशन योजना के लाभ लिए जाने के संबंध में किए सवाल के जवाब से भी संतुष्ट हो चुके हैं। डायवर्सन प्रकरण की भी जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। सतधरू व सीतानगर बांध परियोजना व आउटसोर्स कर्मचारियों के संबंध में भी सवाल लगाकर जवाब ले चुके हैं। इनमें से कोई भी नया सवाल नए बजट सत्र 2023 में नहीं लगाया गया, जबकि विधायक अजय टंडन ने पत्रकारों को बताया था कि यह सवाल लगाए हैं और संबंधित मंत्री इसका जवाब देंगे।

अब हम आपको बताते हैं कि विधायक ने नए बजट सत्र में कौन से नए सवाल लगाए हैं।

1- शिक्षकों के लिए ऑनलाइन कोर्स से बाध्यता के संबध में

2- किसानों को समय पर प्रदर्शन बीज व मिनीकिट न मिलना

3- उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार नियुक्तियां

4- किसानों की कर्ज माफी

5- अधिकारियों द्वारा पत्रों पर कार्रवाई

6- राज्य बीमारी सहायता

7- सोनोग्राफी के संचालन के लिए रेडियोलाॅजिस्ट की पदस्थापना

8- सोनोग्राफी व सीटी स्कैन मशीन संचालन के लिए पदस्थापना

तो वही कांग्रेस विधायक अजय टंडन द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में कही बातों पर बीजेपी ने चुटकी ली है और जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार का कहना है कि कांग्रेस की नीति हमेशा भ्रम फैलाने की रही है दमोह विधायक ने विकास के कार्य तो कुछ किए नहीं है, दमोह की जनता को स्थानीय मुद्दों से भटका रहे है। कांग्रेस पत्रकार वार्ता के माध्यम से सुर्खियों में रहना चाहती है पिछले एक सप्ताह में तीन पत्रकार वार्ता की है लेकिन विकास कार्यों की बात किसी मे नहीं की और ना ही करते हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास यात्रा निकाल रही है क्योंकि हमारी सरकार ने विकास किया है।

     ———————-0000————————

अब देखिए MLA अजय टंडन की प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा

Related posts

मध्य प्रदेश: देश में फिर नंबर-1 पर रहा मध्य प्रदेश, केन्द्र सरकार की इस योजना में मार ली बाजी

Admin

रंग बिरंगी गोली, चॉकलेट में प्रयुक्त होने वाले फ़ूड कलर की हुई जांच

Nishpaksh

मध्य प्रदेश: विदिशा में पूर्व भाजपा नेता और परिवार के 3 सदस्य मृत पाए गए

Admin

Leave a Comment